A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बीजेपी की जमानत दर्ज कराएंगे, इस लड़ाई में शामिल होने वालों का शुक्रिया- अखिलेश यादव

बीजेपी की जमानत दर्ज कराएंगे, इस लड़ाई में शामिल होने वालों का शुक्रिया- अखिलेश यादव

रविवार को समाजवादी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया उस दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान साइकिल पर सवार हुए। वहीं दूसरी ओर सपा में शामिल होने वाले नेताओं को लेकर सीएम योगी ने भी पलटवार किया।

akhilesh yadav- India TV Hindi Image Source : ANI अखिलेश यादव

Highlights

  • अखिलेश यादव लखनऊ में योगी सरकार पर जमकर बरसे
  • दारा सिंह चौहान का सपा में किया स्वागत
  • बीजेपी के खिलाफ उतरने वालों का किया शुक्रिया- अखिलेश

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: आज अखिलेश यादव लखनऊ में योगी सरकार पर जमकर बरसते दिख रहे हैं। रविवार को समाजवादी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया उस दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान साइकिल पर सवार हुए। वहीं दूसरी ओर सपा में शामिल होने वाले नेताओं को लेकर सीएम योगी ने भी पलटवार किया।

अखिलेश यादव ने कहा, हम दारा सिंह का स्वागत करते हैं। आप हमारी इस बड़ी में शामिल हुए इसके लिए शुक्रिया। ये लड़ाई बहुत बड़ी है और हमें मिलकर लड़नी है। हमें विकास और समाजवाद की राजनीति करनी है। अब हमें बीजेपी की जमानत दर्ज करानी है। साथ ही अखिलेश ने दलित के घर खाना खाने पर बीजेपी को घेरा और कहा कि दलित के घर बेमन खिचड़ी खाते हैं। 

दारा सिंह चौहान ने कहा, ‘‘सपा मेरा पुराना घर है और हम उत्तर प्रदेश की सियासत की बदलकर अखिलेश यादव को फिर से उप्र को मुख्यमंत्री बनायेंगे। उन्होंने कहा कि वह आने वाले दिनों में सभी पिछड़ों और दलित समाज को लामबंद करेंगे। विरोधी लाख साजिश कर लें, लेकिन यह तूफान रुकने वाला नहीं है, बदलाव होकर रहेगा।" 

अखिलेश ने यह भी कहा, मुझे लगता है कि डबल इंजन की सरकार के इंजन एक दूसरे से टकरा रहे हैं। दिल्ली और लखनऊ वाले एक दूसरे के इंजन के पहिये खोल रहे हैं लेकिन इस लड़ाई में जो विदाई हुई है गोरखपुर के लिए मैं बधाई देता हूं। वहीं सपा के टिकट देने पर योगी का तीखा तंज भी आया। सीएम योगी ने कहा, पलायन के जिम्मेदार लोगों और अपराधियों को टिकट दे रही है समाजवादी पार्टी।

बता दें, आज बीजेपी के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। 12 जनवरी को दारा सिंह चौहान ने योगी के मंत्रीमंडल से इस्तीफा दिया था। इनके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी पार्टी छोड़ी थी और सपा का हाथ थामा था। इसके अलावा खबर यह भी है कि मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव बीजेपी जॉइन कर सकती हैं।