A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 'इस बार किला भेदा, अगली बार जीत होगी', गुजरात रिजल्ट पर बोले अरविंद केजरीवाल

'इस बार किला भेदा, अगली बार जीत होगी', गुजरात रिजल्ट पर बोले अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''इस बार किला भेदने में सफल हुए हैं, अगली बार किला जीतने में सफल होंगे। चुनाव प्रचार के दौरान हमने कोई गाली-गलौच नहीं की, केवल काम की चर्चा की। यही चीज हमें दूसरी पार्टियों से अलग करती है।

Arvind Kejriwal - India TV Hindi Image Source : PTI. अरविंद केजरीवाल

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी ने भी बीजेपी के गढ़ में सेंधमारी कर दी है। आम आदमी पार्टी को इस बार गुजरात में लगभग 13 फीसदी वोट मिले हैं। वहीं पांच सीटों पर उसने जीत भी दर्ज की है।

इसे लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''इस बार किला भेदने में सफल हुए हैं, अगली बार किला जीतने में सफल होंगे। चुनाव प्रचार के दौरान हमने कोई गाली-गलौच नहीं की, केवल काम की चर्चा की। यही चीज हमें दूसरी पार्टियों से अलग करती है। आप पहली ऐसी पार्टी है जो देश को नंबर 1 बनाने की बात करती है, रोजमर्रा की बात करती है। पॉजिटिव राजनीति करनी है। हम शरीफ लोग हैं, देशभक्त लोग हैं, ईमानदार लोग हैं। यही पहचान बनाकर रखनी है। गुजरात के लोगों को बहुत शुक्रिया जो इतना प्यार दिया। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बनने पर पूरे देशवासियों को बहुत बहुत बधाई।''

गुजरात में बरकरार मोदी मैजिक

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के तमाम लोकलुभावन वादों को नकराते हुए जिस तरह से गुजरात की 52.49% जनता ने मोदी पर अपना विश्वास जताया है कि वह एक नई राजनीति की ओर इशारा कर रहा है। आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 157 सीट जीतकर नया रिकॉर्ड बनाया है।

इससे पहले 1985 में कांग्रेस को 149 सीट मिली थीं। विधानसभा चुनाव में किसी एक दल को 50% अधिक वोट मिलना एक बड़ी उपलब्धि है। चुनावी पंडितों की माने तो भारतीय राजनीति की धुरी अब पूरी तरह से नरेंद्र मोदी के मैजिक के इर्द-गिर्द सिमट गई है।