A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Punjab Election Result 2022: पंजाब में जीत का स्वाद चखने से पहले केजरीवाल, सिसोदिया ने की हनुमान मंदिर में पूजा

Punjab Election Result 2022: पंजाब में जीत का स्वाद चखने से पहले केजरीवाल, सिसोदिया ने की हनुमान मंदिर में पूजा

केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को बधाई देते हुए राज्य में आप की जीत को ‘क्रांति’ बताया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इस इंक़लाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई।’’

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : TWITTER Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव में अभूतपूर्व जीत का स्वाद चखने से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के समन्वयक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी सत्येन्द्र जैन के साथ बृहस्पतिवार को कनॉटप्लेस में स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। दिन में केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को बधाई देते हुए राज्य में आप की जीत को ‘क्रांति’ बताया था। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘‘इस इंक़लाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई।’’ इस ट्वीट के साथ केजरीवाल ने पंजाब में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की।

पंजाब में विधानसभा चुनाव की बृहस्पतिवार को हो रही मतगणना की कुल 117 विधानसभा सीट में से आम आदमी पार्टी ने 20 पर जीत दर्ज कर ली है और 71 सीट पर वह आगे चल रही है। रूझान देखें तो सत्तारूढ़ कांग्रेस की पंजाब में बुरी हालत हो गई है जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाले शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को भी कुछ खास हासिल नहीं हुआ है।

इस बार अमरिंदर सिंह की नवगठित पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही भारतीय जनता पार्टी के हाथ भी कुछ नहीं आया है। दिल्ली में आप कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय के बाहर जश्न मनाया और पंजाबी गानों पर जमकर नाचे।

(इनपुट- एजेंसी)