A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Assembly Election Live Updates: पीलीभीत में बोले सीएम योगी-2017 से पहले यूपी में अराजकता का माहौल था

Assembly Election Live Updates: पीलीभीत में बोले सीएम योगी-2017 से पहले यूपी में अराजकता का माहौल था

यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण और पंजाब में सभी सीटों पर वोटिंग के लिए प्रचार शुक्रवार की शाम छह बजे थम गया।

Assembly Election 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Assembly Election 2022

Assembly Election Live Updates:यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण और पंजाब में सभी सीटों पर वोटिंग के लिए प्रचार शुक्रवार की शाम छह बजे थम गया। इस बार के चुनाव के सबसे बड़े इस चरण के लिए वोटिंग रविवार को होगी। इस चरण में 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटें शामिल हैं। इनमें 13 सुरक्षित सीटें शामिल हैं। यूपी में जिन 16 जिलों में मतदान होना है, उनमें हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर व महोबा की 59 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। यहां कुल 627 उम्मीदवार मैदान में हैं। उधर, पंजाब में एक चरण में सभी सीटों पर मतदान होगा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी प्रत्याशियों और स्टार प्रचारकों ने धुआंधार प्रचार कर एक-दूसरे पर आरोप मढ़े।

 

Live updates : Assembly Election 19 FEB

  • 2:15 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नड्डा बोले-सिर्फ भाजपा कहती है दो निशान, दो विधान, दो प्रधान नहीं चलेंगे

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सारे राजनीतिक दल देश की एकता की बात करते हैं, लेकिन धारा 370 के खिलाफ वोट डालते हैं। ये भाजपा ही है जो कहती है कि एक देश में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान नहीं चलेंगे। प्रधानमंत्री की इच्छाशक्ति और अमित शाह की रणनीति ने धारा 370 को धाराशायी कर दिया। 

  • 12:48 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी के गोंडा में गरजे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

    उत्तर प्रदेश के गोंडा में चुनावी संबोधन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम कहते थे कि हम आएंगे और राम मंदिर का निर्माण करेंगे और लोग भी कहते थे कि जब भी चुनाव आता है भाजपा राम मंदिर की चर्चा करने लगती है। हमें भी लगता था कि प्रदेश की जनता का भी विश्वास नहीं है। ऐसी परिस्थितियां बनी कि राम मंदिर बन रहा है।

     

  • 12:20 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    7 साल में सबसे ज्यादा 20 हजार क्लास रूम बनाए: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 7 साल में दिल्ली सरकार ने 20,000 क्लास रूम बनाए हैं। इसके मुकाबले पूरे देश में जितनी राज्य सरकारें हैं, केंद्र सरकार है सबको मिलाकर भी 20,000 क्लास रूम नहीं बने।

     

  • 12:16 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    केजरीवाल ने दिया नया नारा-इंकलाब जिंदाबाद शिक्षक क्रांति जिंदाबाद

    पंजाब में रैली को संबोधित करते हुए आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि शिक्षा पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। मैं दिल्ली में गरीबों को फ्री में उत्तम से उत्तम शिक्षा दे रहा हूं तो इससे बड़ा राष्ट्रभक्ति का काम क्या हो सकता है। गरीबों को मेडिकल फेसिलिटी फ्री में दे रहा हूं तो इससे बड़ा पुण्य का काम क्या हो सकता है। भगत सिंह ने नारा दिया था। इंकलाब जिंदाबाद और मैं भगतसिंह के नारे में ये बात जोड़कर नया नारा देता हूं-इंकलाब जिंदाबाद शिक्षक क्रांति जिंदाबाद।

  • 12:06 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    2017 से पहले यूपी में अराजकता का माहौल था: योगी

    चौथे चरण के चुनाव प्रचार के बीच पीलीभीत से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि पिछली सरकारों में किसान आत्महत्या करता था, गरीब भूख से मरता था, जंगल राज की स्थिति थी, अपराधी सत्ता पर हावी था और क़ानून का संचालन हिस्ट्रीशीटर करते थे। 2017 से पहले चारों तरफ़ अराजतकता का माहौल था।

  • 11:44 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश को समझ में आ गया कि बीजेपी की सरकार बन रही है: सिद्धार्थनाथ

    उत्तर प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सपा पर धावा बोला है। उन्होंने कहा है कि अखिलेश यादव ने कहा था कि वह करहल से पर्चा भर रहे हैं और अब सिर्फ सर्टिफिकेट लेने वापस आएंगे। अब वह करहल में अपने पिताजी के साथ जा रहे हैं क्योंकि उनको समझ आ गया है कि पहले दो चरणों के चुनाव में उनकी हार हो रही है और BJP की सरकार बन रही है। 

  • 10:28 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी के चार जिलों में योगी की रैली

    यूपी में चौथे चरण का चुनाव प्रचार तेज हो गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज यूपी के चार जिलों में रैलियां करेंगे। इनमें पीलीभीत सीतापुर भी शामिल है। पीलीभीत व सीतापुर में योगी के साथ ही अखिलेश यादव की भी यहां रैली है।

  • 7:29 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अखिलेश के पिता का आशीर्वाद बहू की पार्टी के साथ: प्रेम शुक्ला

     लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता प्रेम शुक्ला और उत्‍तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। शुक्‍ला ने दावा किया कि अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव मन से समाजवादी पार्टी के साथ नहीं हैं और उनका आशीर्वाद बहू (अपर्णा यादव) की पार्टी के साथ है। शुक्ला ने कहा कि अखिलेश ने जब करहल से चुनाव लड़ने का फैसला किया था, तब उन्होंने कहा था कि मैं वहां पर प्रचार करने नहीं जाऊंगा, लेकिन आज उनकी यह स्थिति है कि मुलायम सिंह यादव को करहल लेकर गए हैं। भाजपा नेता ने दावा किया कि जिस पिता के साथ अखिलेश ने औरंगजेब जैसा व्यवहार किया था, आज वो पिता भी मन से उनके साथ नहीं हैं और उनका आर्शीवाद बहू (अपर्णा यादव) की पार्टी के साथ है। 

  • 6:52 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    चौथे चरण के लिए आज योगी, अखिलेश, प्रियंका और मायावती की रैलियां

    चौथे फेज के लिए सभी पार्टियों ने कसी कमर। योगी पीलीभीत,सीतापुर और लखनऊ में अखिलेश पीलीभीत,लखीमपुर खीरी,सीतापुर और हरदोई में करेंगे रैली। रायबरेली में प्रियंका और अंबेडकरनगर में मायावती की जनसभा।