A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज कर्नाटक की भटकल विधानसभा सीट पर अभी है भाजपा का कब्जा, 2023 चुनाव में किसके सिर बंधेगा ताज?

कर्नाटक की भटकल विधानसभा सीट पर अभी है भाजपा का कब्जा, 2023 चुनाव में किसके सिर बंधेगा ताज?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदान होने को अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस के अलावा इस चुनाव में अबकी बार आम आदमी पार्टी की भी एंट्री हो गई है। आप पहली बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदान होने को अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस के अलावा इस चुनाव में अबकी बार आम आदमी पार्टी की भी एंट्री हो गई है। आप पहली बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ रही है। ऐसे में चुनावी मुकाबला काफी दिलचस्प हो चला है।

कर्नाटक की भीलवाड़ विधानसभा सीट पर भी चुनावी टक्कर काफी कांटे की होने की उम्मीद है। हालांकि इस विधानसभा सीट पर मौजूदा समय में भाजपा का कब्जा है। इस सीट से कभी भाजपा, कभी कांग्रेस तो कभी जेडीएस समेत दूसरे दलों की जीत होती आ रही है। यह कर्नाटक की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में से एक है। वर्ष 2018 में यहां से भाजपा के सुनील नाइक ने कांग्रेस के मंचल सुब्बा विद्या को 5900 से अधिक मतों के अंतर से हराया था। यह विधानसभा सीट उत्तर कन्नड़ संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आती है। यहां से भाजपा के अनंत कुमार हेगड़े सांसद हैं। उन्होंने कांग्रेस के आनंद अस्नोटीकर को 4 लाख 79 हजार मतों से भी अधिक अंतर से हराया था।

10 मई को होना है मतदान

यहां 10 मई को चुनाव होना है। वोटों की गणना 13 मई को की जाएगी। भाजपा ने इस सीट से 2023 विधानसभा चुनाव के लिए सुनील बालिया नाइक को दोबारा उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांग्रेस ने मंचल सुब्बा विद्या पर फिर दांव लगाया है। वहीं जेडीएस ने नागेन्द्र नाइक और आप ने नसीम अहमद खान को मैदान में उतारा है।