A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बोचहां उपचुनाव रिजल्ट : वोटों की गिनती जारी, शुरुआती दौर में आरजेडी आगे, बीजेपी उम्मीदवार पीछे

बोचहां उपचुनाव रिजल्ट : वोटों की गिनती जारी, शुरुआती दौर में आरजेडी आगे, बीजेपी उम्मीदवार पीछे

कुल 13 उम्मीदवार इस उपचुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं। इस उपचुनाव के परिणाम पर सियासी दिग्गजों की निगाहें टिकी हुई हैं। 

Election Counting Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Election Counting Representational Image

बिहार के बोचहां विधानसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है। तीसरे राउंड की गिनती में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) उम्मीदवार ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार को पीछे छोड़ दिया है। ताजा जानकारी के मुताबिक आरजेडी 1147 वोटों से आगे हो गई है। बीजेपी उम्मीदवार बेबी कुमारी को 6605 और आरजेडी उम्मीदवार अमर पासवान को 7752 वोट मिले हैं। वहीं, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) की गीता कुमारी को 2888 वोट मिले हैं। अनुमान है कि दोपहर 12 बजे तक नतीजे आ जाएंगे। कुल 13 उम्मीदवार इस उपचुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं। इस उपचुनाव के परिणाम पर सियासी दिग्गजों की निगाहें टिकी हुई हैं। 

बॉलीवुड सेट डिजाइनर से राजनेता बने मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के टिकट पर जीते विधायक मुसाफिर पासवान के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया है। हाल ही में अपना मंत्री पद खो चुके सहनी शुरू में मृतक विधायक के बेटे अमर को मैदान में उतारना चाहते थे, बाद में अपने संभावित उम्मीदवार का विश्वास खो दिया। अमर ने बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के उम्मीदवार के रूप में इस विधानसभा क्षेत्र से अपना भाग्य आजमा रहे हैं । 

सहनी ने इस विधानसभा क्षेत्र से गीता देवी को मैदान में उतारा है जिनके पिता रमई राम 2020 के विधानसभा चुनाव में राजद के उम्मीदवार थे। भाजपा ने बेबी कुमारी को मैदान में उतारा है । कुमारी ने इस निर्वाचन क्षेत्र का कई बार विभिन्न दलों के टिकट पर प्रतिनिधित्व कर चुके रमई राम को 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर हराया था। कांग्रेस के अलावा चार निर्दलीय और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम सहित कुछ अन्य छोटे दलों के उम्मीदवार भी इस सीट से अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

वहीं आरजेडी प्रत्याशी अमर पासवान ने अपनी जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के मतदाताओं का वोट भी उन्हें मिला है, इसलिए पूरा भरोसा है कि वे चुनाव जीतेंगे। हालांकि अंतिम परिणाम आने तक सभी उम्मीदवार यही दावा करते हैं। लेकिन देखना है कि बोचहां विधानसभा चुनाव का सियासी ऊंट किस करवट बैठता है।