A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज BJP Hybrid Rally: कोरोना काल में चुनावी राज्यों में ऐसी है बीजेपी की चुनावी रैली की रणनीति

BJP Hybrid Rally: कोरोना काल में चुनावी राज्यों में ऐसी है बीजेपी की चुनावी रैली की रणनीति

भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना काल में अपनी नई प्रचार रणनीति तैयार कर ली है। बताया जा रहा है कि बीजेपी हाइब्रिड रैली का आयोजन करने जा रही है। इस तरह से भाजपा प्रचार प्रसार करेगी।

bjp Rally- India TV Hindi Image Source : PTI/ FILE PHOTO प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • कोरोना काल में सुरक्षित तरीके से चुनाव प्रचार करेगी बीजेपी
  • पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी जानकारी
  • हाइब्रिड तरीके से चुनावी प्रचार-प्रसार

BJP Hybrid Rally: देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं पांच राज्यों में चुनाव भी होने वाले हैं। इस दौरान स्वास्थ्य सुरक्षा का ध्यान रखकर चुनावी रैली, सभाओं यानी प्रचार प्रसार करना सही होगा। इसलिए भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना काल में अपनी नई प्रचार रणनीति तैयार कर ली है। बताया जा रहा है कि बीजेपी हाइब्रिड रैली का आयोजन करने जा रही है। इस तरह से भाजपा प्रचार प्रसार करेगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इस संबंध में बताया है कि सभी रैलियां हाइब्रिड मोड में होगी। उनका कहना है कि चुनाव प्रचार में भाजपा के वरिष्ठ नेता छोटे कार्यक्रम को संबोधित करेंगे जबकि इस भाषण का प्रसारण विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव किया जाएगा। इसके साथ ही इन भाषणों को विभिन्न क्षेत्रों में बार-बार दिखाया जाएगा। इससे पार्टी की बात जनता तक आसानी से पहुंचेगी।

उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग ने पहले 15 जनवरी तक चुनावी रैली, सभाओं पर को लगाया था फिर मामले की गंभीरता को देखते हुए 22 जनवरी तक इस प्रतिबंध को आगे बढ़ाया। शायद इसलिए पांचों राज्यों में भाजपा ने हाइब्रिड चुनावी रैली की तैयारी की है।

भारतीय जनता पार्टी हाइब्रिड मोड में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाने की योजना बनाई है। पार्टी ने चुनाव प्रचार अभियान के लिए नई रणनीति बनाई है जो हाईटेक भी है और हाइब्रिड भी। हालांकि, बीजेपी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय है। अपने कार्यक्रम को ऑनलाइन शेयर भी करती रहती है।

बता दें, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, पंजाब और गोवा में 10 फरवरी से ही चुनाव होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होने वाले हैं। पंजाब की 117 सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान कराए जाएंगे। मणिपुर में 60 सीटों के लिए 27 फरवरी और 3 मार्च को दो चरणों में चुनाव होगा। उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीट और गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान होने वाले हैं। साथ ही वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी और उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित होंगे।

(इनपुट- एजेंसी)