A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज BJP New Candidate List: बलिया से दयाशंकर सिंह को उतारा, बैरिया के MLA सुरेंद्र सिंह का टिकट कटा

BJP New Candidate List: बलिया से दयाशंकर सिंह को उतारा, बैरिया के MLA सुरेंद्र सिंह का टिकट कटा

सुल्तानपुर से विनोद सिंह, लम्भुआ से सीताराम वर्मा, रानीगंज से धीरज ओझा, इलाहाबाद उत्तर से हर्ष बाजपेयी, कोरांव से राजमणि कोल, बाराबंकी से राजकुमारी मौर्य, टाण्डा से कपिलदेव वर्मा को बीजेपी का टिकट मिला है।

UP CM Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO UP CM Yogi Adityanath

Highlights

  • बीजेपी ने 45 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी है
  • इस लिस्ट में 45 उम्मीदवारों के नाम हैं
  • बलिया से दयाशंकर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसे देखते हुए बीजेपी ने 45 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी है। इस लिस्ट में 45 उम्मीदवारों के नाम हैं। बलिया से दयाशंकर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह का टिकट कट गया है। 

बैरिया से सुरेंद्र सिंह की जगह बीजेपी ने आनंद स्वरूप शुक्ला को टिकट दिया है। अमेठी से संजय सिंह, इसौली से ओमप्रकाश पांडे बजरंगी, सुल्तानपुर से विनोद सिंह, लम्भुआ से सीताराम वर्मा, रानीगंज से धीरज ओझा, इलाहाबाद उत्तर से हर्ष बाजपेयी, कोरांव से राजमणि कोल, बाराबंकी से राजकुमारी मौर्य, टाण्डा से कपिलदेव वर्मा को बीजेपी का टिकट मिला है। 

आलापुर से त्रिवेणी राम, अकबरपुर से धर्मराज निषाद, रुधौली से संगीता प्रताप जायसवाल, सिसवा से प्रेमसागर पटेल, महराजगंज से जयमंगल कनौजिया, गोरखपुर ग्रामीण से विपिन सिंह, पडरौना से मनीष जायसवाल, रामकोला से विनय गोण्ड, भाटपार रानी से सभा कुंवर कुशवाह को टिकट मिला है। 

Image Source : India TVBJP List

Image Source : India TVBJP List

Image Source : India TVBJP List

Image Source : India TVBJP List

बता दें, पूर्ववर्ती अमेठी रियासत के प्रमुख संजय सिंह ने जुलाई 2019 में कांग्रेस और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। उनके नजदीकी लोगों के मुताबिक संजय सिंह अमेठी विधानसभा से अपनी पत्नी अमीता सिंह को भाजपा का टिकट दिलाने के लिए प्रयासरत थे जबकि गरिमा सिंह अपना टिकट बचाने का जद्दोजहद कर रही थीं। अमेठी में 'महाराज' नाम से संबोधित किये जाने वाले डॉक्टर संजय सिंह ने गरिमा सिंह को तलाक देकर 1995 में अमीता सिंह के साथ शादी कर ली थी।