A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज BSP ने पार्टी अकाली दल को बेच दी है, AAP आज की ईस्ट इंडिया कंपनी: चन्नी

BSP ने पार्टी अकाली दल को बेच दी है, AAP आज की ईस्ट इंडिया कंपनी: चन्नी

चन्नी ने आरोप लगाया कि बहुजन समाज पार्टी के नेतृत्व ने अकाली दल को पार्टी बेचकर अनुसूचित जाति समुदाय की पीठ में छुरा घोंप दिया।

BSP, BSP Akali Dal, BSP AAP, BSP Channi, Punjab Elections, Punjab Assembly Elections- India TV Hindi Image Source : PTI पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आम आदमी पार्टी को आधुनिक समय की ईस्ट इंडिया कंपनी करार दिया।

Highlights

  • चन्नी ने कहा कि बीएसपी अब अपने संस्थापक कांशीराम की विचारधारा का प्रतिनिधित्व नहीं करती।
  • चन्नी ने आरोप लगाया कि बसपा नेतृत्व ने अकाली दल को पार्टी बेचकर अनुसूचित जाति की पीठ में छुरा घोंप दिया।
  • पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अकाली दल ने बसपा के साथ गठबंधन किया है।

परतापुर (पंजाब): पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी के नेतृत्व पर पार्टी को शिरोमणि अकाली दल को ‘बेच कर’ अनुसूचित जाति समुदाय की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया। चन्नी ने आम आदमी पार्टी (AAP) की भी आलोचना की और इसे आधुनिक समय की ईस्ट इंडिया कंपनी करार दिया, जिसका उद्देश्य ‘राज्य की संपत्ति को लूटना’ है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) पर निशाना साधते हुए चन्नी ने कहा कि वह अब अपने संस्थापक कांशीराम की विचारधारा का प्रतिनिधित्व नहीं करती।

‘बसपा ने खुद को अकाली का गुलाम बना लिया’
चन्नी ने आरोप लगाया कि बसपा के नेतृत्व ने अकाली दल को पार्टी बेचकर अनुसूचित जाति समुदाय की पीठ में छुरा घोंप दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा ने उसे आवंटित 20 में से 15 सीटें अकाली दल को बेच दी। उन्होंने कहा कि बसपा नेतृत्व ने खुद को अकाली दल का ‘गुलाम’ बना लिया है। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शिअद ने बसपा के साथ गठबंधन किया है। सीट बंटवारे की व्यवस्था के तहत, मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी (BSP) पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि बाकी पर शिरोमणि अकाली दल लड़ेगी।

‘AAP के 4 सांसदों में से 3 ने पार्टी छोड़ दी’
AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें यह समझाने की चुनौती दी कि पंजाब के लोगों को उन पर विश्वास क्यों करना चाहिए जबकि उनके साथ रहे ‘लोगों’ को ही उन पर विश्वास नहीं। उन्होंने दावा किया कि 2014 में निर्वाचित हुए AAP के 4 सांसदों में से 3 ने पार्टी छोड़ दी है और 2017 में निर्वाचित हुए 20 में से 11 विधायक भी चले गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल को राज्य के बारे में कोई बुनियादी जानकारी नहीं है, जिसके कारण उन्हें नहीं पता कि पंजाब में हर युवा को अपना घर चलाने के लिए हर दिन कई तरह के कार्य करने पड़ते हैं।

‘हम आम आदमी की समस्याओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं’
चन्नी ने कहा कि केजरीवाल गाय का दूध निकालना नहीं जानते, राज्य की समस्याओं के बारे में क्या जानते हैं। चन्नी ने कहा कि उन्होंने खुद कठिनाइयों का सामना किया है, इसलिए वह आम आदमी की समस्याओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ ने लोगों से किसी भी पार्टी के ‘दुर्भावनापूर्ण’ प्रचार में पड़कर वोट नहीं देने का आग्रह किया। कांग्रेस महासचिव हरीश चौधरी ने अकाली, बीजेपी और AAP नेतृत्व पर राज्य के हित के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए उन पर निशाना साधा।