A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Central Karnataka Election Results 2023: मध्य कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी जीत, जानिए बीजेपी का हाल

Central Karnataka Election Results 2023: मध्य कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी जीत, जानिए बीजेपी का हाल

कर्नाटक विधानसभा के नतीजे घोषित हो चुके हैं। बात करें मध्य कर्नाटक की तो यहां बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है और कांग्रेस पिछड़ गई है।

central karnataka result- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य कर्नाटक रिजल्ट

Central Karnataka Election Results 2023 : कर्नाटक विधानसभा की सभी सीटों के  नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं। कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए 10 मई को मतदान हुए थे। इन चुनावों में जीते के लिए मुख्य प्रतिद्वंद्वियों पार्टियों में खूब रस्साकसी देखने को मिली लेकिन बाजी कांग्रेस के हाथ लगी और उसने बड़ी जीत दर्ज की है। आज मध्य कर्नाटक की 21 सीटों के नतीजों की बात करें तो यहां कांग्रेस ने 21 सीटें जीती हैं और बीजेपी को 7 सीटें मिली हैं। वहीं जेडीएस को तीन सीटों पर जीत मिली है। 

Live updates : Central Karnataka Election Results

  • 10:47 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    मध्य कर्नाटक में कांग्रेस आगे

    मध्य कर्नाटक में कांग्रेस ने 21 सीटों में से 12 पर बढ़त बना रखी है, वहीं 6 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है जबकि 2 सीटों पर जेडीएस ने अपनी पकड़ बना रखी है।

  • 8:33 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    कांग्रेस को 12 सीटों पर बढ़त

    मध्य कर्नाटक के 21 सीटों के रूझान सामने आ रहे हैं। रूझान में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है। बता दें कि यहां कांग्रेस 12 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं बीजेपी 9 सीटों पर आगे चल रही है।

  • 8:16 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    मध्य कर्नाटक में 14 सीटों पर रूझान

    बीजेपी और कांग्रेस ने 7-7 सीटों पर बनाई बढ़त

  • 8:08 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    2 सीटों पर बीजेपी चल रही आगे

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव की काउंटिंग शुरू हो गई है। काउंटिंग शुरू होते ही मध्य कर्नाटक की 2 सीटों पर बीजेपी ने बढ़त बना ली है।