A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: क्या फिर बीजेपी के पाले में जाएगी चिक्काबल्लापुर सीट? कांग्रेस ने प्रदीप ईश्वर पर खेला दांव

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: क्या फिर बीजेपी के पाले में जाएगी चिक्काबल्लापुर सीट? कांग्रेस ने प्रदीप ईश्वर पर खेला दांव

चिकबल्लापुर विधानसभा सीट से BJP ने डॉ. के. सुधाकर को मैदान में उतारा है। सुधाकर 2018 में इस सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीते थे और उन्होंने जनता दल सेक्युलर के प्रत्याशी को हराया था।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023

Chikkaballapur Constituency Election: कर्नाटक विधानसभा की चिक्काबल्लापुर (Chikkaballapur) सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने डॉ. के. सुधाकर को चुनावी मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने इस सीट से प्रदीप ईश्वर पर दांव खेला है। वहीं, जनता दल (सेक्यूलर) यानी JDS ने के. पी. बचे गौड़ा को टिकट दिया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारे हैं। 'आप' ने डॉ. एम. एम. भाषा नंदी को उम्मीदवार बनाया है। 

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे सुधाकर

चिक्काबल्लापुर विधानसभा सीट से BJP ने डॉ. के. सुधाकर को मैदान में उतारा है। सुधाकर 2018 में इस सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीते थे और उन्होंने जनता दल सेक्युलर के प्रत्याशी को हराया था, लेकिन बाद में उनकी सदस्यता रद्द हो गई थी। दोबारा जब उपचुनाव हुए, तो भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया और उन्होंने इस सीट पर फिर से जीत हासिल की।

चिक्काबल्लापुर विधानसभा सीट कर्नाटक के चिक्काबल्लापुर जिले में आती है। 2019 में चिक्काबल्लापुर में कुल 48.53 प्रतिशत वोट पड़े थे। 2019 में इस सीट से बीजेपी के सुधाकर ने कांग्रेस के एम अंजनप्पा को 34801 वोटों के अंतर से हराया था।