A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज चित्तापुर विधानसभा सीट: पिछली बार कांग्रेस इस बार कौन? जानें क्या है सियासी समीकरण

चित्तापुर विधानसभा सीट: पिछली बार कांग्रेस इस बार कौन? जानें क्या है सियासी समीकरण

साल 2018 में चित्तापुर सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। लेकिन क्या इसबार भी कांग्रेस चित्तापुर विधानसभा पर जीत दर्ज कर पाएगा या उसे हार का सामना करना पड़ेगा। यह तो रिजल्ट आने के बाद ही तय होगा।

Chittapur Constituency Election News in Hindi Polling Date MLA Candidates List & Results- India TV Hindi Image Source : PTI चित्तापुर विधानसभा सीट

Chittapur Constituency Election: चित्तापुर विधानसभा सीट कर्नाटक की अहम विधानसभा सीटों में से एक है। कर्नाटक में 10 मई को मतदान संपन्न कराया जाएगा। वहीं 13 मई को चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इस बीच सभी पार्टियों के उम्मीदवार जीत का दावा करते नजर आ रहे हैं। साल 2018 में चित्तापुर सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। लेकिन क्या इसबार भी कांग्रेस चित्तापुर विधानसभा पर जीत दर्ज कर पाएगा या उसे हार का सामना करना पड़ेगा। यह तो रिजल्ट आने के बाद ही तय होगा। 

उम्मीदवार और पुराने रिकॉर्ड्स

चित्तापुर विधानसभा सीट कर्नाटक जिले के गुलबर्गा जिले में आती है। यहां साल 2018 में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार प्रियांका खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार वाल्मीकि नाइक को 4393 वोटों के मार्जिन से हराया था। वहीं तीसरे स्थान पर बसपा के उम्मीदवार देवराजा वी के थे। कांग्रेस ने इस सीट से दोबारा प्रियांक खरगे को उतारा है। वहीं भाजपा ने मणिकांता रथोड, जेडीएस ने सुभाष चंद्रा राथौड़ और आप ने जगदीश सागर को चुनावी मैदान में उतारा है। अब देखना यह है कि आखिर किस पार्टी को कितने वोट मिलेंगे और कौन सी पार्टी इस बार चुनाव में जीत दर्ज करेगी।