A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज चुनाव मंच गुजरात 2022: 'गुजरात ने लगातार पीएम मोदी को चुनाव जितवाया है', बोले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

चुनाव मंच गुजरात 2022: 'गुजरात ने लगातार पीएम मोदी को चुनाव जितवाया है', बोले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इंडिया टीवी के चुनाव मंच में गुजरात और देश के विकास के मुद्दे पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। आज दुनिया भारत की ओर आशा के साथ देख रही है। पीएम ने भूकंप के बाद कच्छ को खड़ा किया।

चुनाव मंच गुजरात 2022" पीयूष गोयल- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चुनाव मंच गुजरात 2022: पीयूष गोयल

चुनाव मंच में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि गुजरात ने लगातार पीएम मोदी को चुनाव जितवाया है। देश को सदियों तक आगे चलाने के लिए एक नींव रखी। पीएम मोदी ने महंगाई कम की। गुजरात के काम को आज पूरा देश स्वीकारता है।

भूकंप के बाद कच्छ को पीएम मोदी ने खड़ा किया: पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कभी साबरमती नदी की अनदेखी की जाती थी, आज उस साबरमती नदी का कायाकल्प हो गया है। पीयूष गोयल ने कहा कि किसने सोचा था कि कच्छ में भूकंप के बाद इसे कम समय में इतना विकसित और सभी सुविधाओं से युक्त किया जाएगा।

एक ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने वाला है गुजरात, बोले पीयूष गोयल 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरदार सरोवर बांध ने गुजरात की जिंदगी बदल दी। उन्होंने दावा किया कि गुजरात एक ट्रिलियन की इकोनॉमी बनने वाला है। 

भारत की जनसंख्या सबसे बड़ी ताकतः पीयूष गोयल

कंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि भारत की जनसंख्या सबसे बड़ी ताकत बनी है। आज भारत ने स्टार्टअप्स में रिकॉर्ड बनाया है। गुजरात आज सोलर एनर्जी की कैपिटल बन चुका है। 140 करो़ड़ भारतीय आज भारत की ताकत बन चुके हैं। गुजरात अब ग्रीन स्टील और लोहा बनाएगा।

आज दुनिया की नजर भारत पर टिकी हैः केंद्रीय मंत्री

पीयूष गोयल ने कहा कि आगे आने वाले समय में दुनिया को किसी पर विश्वास है, किसी पर नजर टिकी हुई है तो वह भारत है। हरेक देश भारत के साथ फ्री ट्रेड एग्रीमेंट करना चाहते हैं। विश्व के बड़े नेता पीएम मोदी से सलाह लेते हैं। जी 20 में हम मेजबान होंगे, एक समय हमें पिछड़ा मानते थे, लेकिन आज भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है।