A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज चुनाव मंच गुजरात 2022: केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला और राज्यसभा सांसद अमी याज्ञनिक के बीच तीखी बहस

चुनाव मंच गुजरात 2022: केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला और राज्यसभा सांसद अमी याज्ञनिक के बीच तीखी बहस

इंडिया टीवी गुजरात चुनाव मंच पर केंद्रीय पुरुषोत्तम रुपाला और कांग्रेंस की राज्यसभा सांसद अमी याज्ञनिक ने शिरकत की।

इंडिया टीवी गुजरात चुनाव मंच पर केंद्रीय पुरुषोत्तम रुपाला और कांग्रेंस की राज्यसभा सांसद अमी याज्ञनिक ने शिरकत की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह के 'कांग्रेस का सिर्फ दंगा बोलता है' बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद अमी याज्ञनिक ने कहा, "अमित शाह जी गृह मंत्री हैं, उन्हें अपनी बातें तथ्यों के साथ करनी चाहिए। मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि कांग्रेस ने गुजरात में अपने शासन के दौरान कई काम किए हैं। गुजरात में कांग्रेस का काम बोलता है। सूबे में औद्योगिक विकास कांग्रेस के राज में हुआ। हम 1947 में आजाद हुए और उस समय कई चुनौतियां हमारे सामने थीं। उन सबसे लड़ते हुए हम आज यहां पहुंचे हैं। तमाम उद्योग राज्य में पहले से थे, और आज उसी के दम पर इतना बढ़े हैं।"

क्या BJP की 27 साल की उपलब्धियां कम पड़ गईं?
क्या बीजेपी सरकार की 27 साल की उपलब्धियां इतनी कम पड़ गईं कि आप सिर्फ कांग्रेस की नाकामियों की बात कर रहे हैं? इस सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा, "नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री के रूप में अपना पहला कार्यकाल पूरा करने के बाद 2007 के चुनाव में हम लोगों से कहा था कि आप लोग अपने काम के आधार पर वोट मांगने के लिए जाएं। मुझे यह बताते हुए फख्र हो रहा है कि राज्य और देश की राजनीति में विकास के नाम पर वोट मांगने की शुरुआत तब के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही की थी। तब से लेकर आज तक हम विकास के नाम पर ही वोट मांग रहे हैं।"

वहीं इस दौरान अमी याज्ञनिक ने कहा, "राहुल गांधी तो भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। आपको (BJP को) तो 25 बार प्रधानमंत्री को बुलाना पड़ता है। गृह मंत्री को यहां 20 बार आना पड़ता है। आप विकास पर बात नहीं करते। आप भटकाने के लिए चुनावी हिंदू जैसे मुद्दे पर बात करते हैं।"

"मोदी और शाह रणजी के खिलाड़ी, अब नेशनल पे खेल रहे"
चुनाव मंच पर राहुल गांधी के 'चुनावी हिंदू' के मुद्दे पर पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा, "मैं तो इसके पक्ष में हूं कि ऐसे फालतू विषय पर चर्चा नहीं होनी चाहिए। लेकिन मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि मोदी और शाह के आने से इनको क्या हो रहा है। मैं तो अपने लोगों से कहता हूं कि वे तो रणजी के खिलाड़ी रहे हैं, अब नेशनल पे खेल रहे हैं। अगर कपिल देव हरियाणा में खेलते हैं तो सब लोग हौसला ही बढ़ाते हैं। हमारी टीम में कैप्टन किसको रखना है, किसको ओपनिंग करवानी है, ये भी क्या कांग्रेस डिसाइड करेगी?"