A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बरेली कैंट से कांग्रेस कैंडिडेट सुप्रिया ऐरन और उनके पति प्रवीण सिंह ऐरन सपा में शामिल हुए

बरेली कैंट से कांग्रेस कैंडिडेट सुप्रिया ऐरन और उनके पति प्रवीण सिंह ऐरन सपा में शामिल हुए

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में बरेली कैंट सीट पर पूर्व महापौर सुप्रिया ऐरन को अपना प्रत्याशी घोषित किया था।

Supriya Aron Congress, Supriya Aron Samajwadi Party, Supriya Aron- India TV Hindi Image Source : ANI यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बरेली की कैंट सीट से घोषित कांग्रेस उम्मीदवार सुप्रिया ऐरन सपा में शामिल हो गईं।

Highlights

  • बरेली की पूर्व महापौर सुप्रिया के साथ उनके पति और बरेली से पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन ने भी सपा की सदस्यता ली।
  • अखिलेश ने प्रवीण और सुप्रिया का स्वागत करते हुए कहा कि इन दोनों के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।
  • अखिलेश यादव ने बरेली कैंट सीट से सुप्रिया को सपा उम्मीदवार बनाने की भी घोषणा की।

लखनऊ/बरेली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बरेली की कैंट सीट से घोषित कांग्रेस उम्मीदवार सुप्रिया ऐरन शनिवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं। इसके साथ ही सपा ने बरेली कैंट से उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बरेली की पूर्व महापौर सुप्रिया के साथ उनके पति और बरेली से पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन ने भी सपा की सदस्यता ली। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रवीण और सुप्रिया का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि इन दोनों के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने बरेली कैंट सीट से सुप्रिया को सपा उम्मीदवार बनाने की भी घोषणा की।

कांग्रेस ने सुप्रिया ऐरन को दिया था टिकट
गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में बरेली कैंट सीट पर पूर्व महापौर सुप्रिया ऐरन को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। बरेली से मिली खबर के अनुसार सुप्रिया और उनके पति प्रवीन सिंह ऐरन के सपा में शामिल होने की सूचना मिलते ही नबाबगंज के सपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार ने कहा कि बरेली कैंट से सुप्रिया की जीत तय है। उन्होंने कहा कि ‘बरेली का वैश्य समाज मजबूरी में बीजेपी को वोट दे रहा था अब सुप्रिया बाजी मार ले जायेंगी।’


‘40 प्रतिशत मुस्लिम अब इधर-उधर भटकेगा नहीं’
गंगवार ने कहा, ‘बरेली का 40 प्रतिशत मुस्लिम अब इधर-उधर भटकेगा नहीं और समाजवादी पार्टी के खाते में जायेगा।’ उल्लेखनीय है कि वर्ष 2006 में सुप्रिया ने कांग्रेस के टिकट पर महापौर का चुनाव लड़ा था और जीती थीं। सुप्रिया के पति प्रवीन सिंह ऐरन वर्ष 2009 में भारतीय जनता पार्टी के संतोष कुमार गंगवार को हरा कर कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुए थे। माना जा रहा है कि बरेली कैंट सीट पर अब सुप्रिया का सीधा मुकाबला बीजेपी के संजीव अग्रवाल से होगा। संजीव अग्रवाल प्रदेश बीजेपी के सहकोषाध्यक्ष हैं।

हाल ही में सुप्रिया ऐरन ने दिया था विवादित बयान
अभी हाल ही में बरेली में कांग्रेस पार्टी की ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ मैराथन में कथित अव्यवस्था फैलने के मामले में सुप्रिया ऐरन ने बयान दिया था कि ‘जब वैष्णो देवी में भगदड़ मच सकती है तो ये तो बच्चियां हैं, ये इंसानी फितरत होती है।’ हालांकि उन्होंने बाद में मीडियाकर्मियों से माफी भी मांगी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के बढ़ते जनाधार की वजह से इस तरह की साजिश हो सकती है। (भाषा)