A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Goa Election Result 2022: सिकेरा बोले- कांग्रेस गोवा में अन्य दलों के साथ मिलकर बनाएगी सरकार

Goa Election Result 2022: सिकेरा बोले- कांग्रेस गोवा में अन्य दलों के साथ मिलकर बनाएगी सरकार

एक मतगणना केंद्र के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्सी सिकेरा ने कहा कि बढ़त ही सबकुछ नहीं होती है। अंतिम परिणाम आना बाकी है। हम अन्य राजनीतिक दलों और निर्दलीयों के साथ मिलकर अगली सरकार बनाएंगे।

Congress- India TV Hindi Image Source : PTI Congress

पणजी: गोवा में भले ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) सबसे बड़े दल के रूप में उभर रही हो, लेकिन प्रदेश कांग्रेस ने अन्य राजनीतिक दलों की मदद से तटीय राज्य में अगली सरकार बनाने का बृहस्पतिवार को विश्वास जताया और कहा कि अभी अंतिम नतीजे घोषित नहीं हुए हैं। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों के ताज़े आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा ने अबतक पांच सीटों पर विजय हासिल कर ली है जबकि वह 15 अन्य सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं कांग्रेस ने तीन सीटें जीत ली हैं और आठ पर वह आगे चल रही है।

एक मतगणना केंद्र के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्सी सिकेरा ने कहा कि अंतिम नतीजे अभी घोषित किए जाने हैं, इसलिए यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि भाजपा ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने कहा, “बढ़त ही सबकुछ नहीं होती है। अंतिम परिणाम आना बाकी है। हम अन्य राजनीतिक दलों और निर्दलीयों के साथ मिलकर अगली सरकार बनाएंगे।”

आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, गोवा में दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कर ली है। आम आदमी पार्टी (AAP) और महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी (MGP) दो-दो सीटों पर आगे चल रही हैं जबकि गोवा फॉरवर्ड ब्लॉक (GFP) तथा रेवलूशनेरी गोवन्स पार्टी और एक निर्दलीय एक-एक सीट पर आगे चल रहे हैं। 

(इनपुट- एजेंसी)