A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज कर्नाटक का नया CM कौन? कांग्रेस आज करेगी विधायक दल की बैठक, लिया जा सकता है फैसला

कर्नाटक का नया CM कौन? कांग्रेस आज करेगी विधायक दल की बैठक, लिया जा सकता है फैसला

डीके शिवकुमार ने कहा कि व्यक्ति पूजा की कोई गुंजाइश नहीं है। पार्टी सर्वोच्च है। यह सिद्धारमैया या शिवकुमार की जीत नहीं है। यह वह परिणाम है जो भारत को एकजुट करेगा।

कांग्रेस कल करेगी विधायक दल की अहम बैठक- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस कल करेगी विधायक दल की अहम बैठक

कर्नाटक में कांग्रेस प्रचंड जीत हासिल कर ली है। पार्टी आज यानी रविवार को राज्य में अपने नवनिर्वाचित विधायक दल की अहम बैठक करेगी। बैठक में विचार-विमर्श के बाद विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा। नतीजे आने के बाद शनिवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि पार्टी रविवार को शाम 5:30 बजे विधायक दल की बैठक करने जा रही है।

"यह सिद्धारमैया या शिवकुमार की जीत नहीं"

उन्होंने कहा, "व्यक्ति पूजा की कोई गुंजाइश नहीं है। पार्टी सर्वोच्च है। यह सिद्धारमैया या शिवकुमार की जीत नहीं है। यह वह परिणाम है जो भारत को एकजुट करेगा।" वहीं, निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि यह सात करोड़ कन्नडिगों की जीत है, न कि केवल कांग्रेस की। उन्होंने कहा, "जब भी बीजेपी और जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने राज्य में शासन किया, उनके लिए स्थिर सरकार देना संभव नहीं था। लोगों ने बदलाव लाने का फैसला किया है।"

बैठक में पार्टी आलाकमान के पर्यवेक्षक भी रहेंगे मौजूद

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में इस बात पर सहमति बनेगी कि मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए और अन्य अमह मुद्दे पर चर्चा होगी। बैठक में पार्टी आलाकमान के पर्यवेक्षक भी मौजूद रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि पार्टी सरकार में उपमुख्यमंत्री के दो से तीन पद क्रिएट करने पर विचार कर रही है। नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों के लिए बेंगलुरु के दो शीर्ष निजी होटलों में कमरे बुक किए गए हैं और उन्हें शनिवार रात तक राज्य की राजधानी पहुंचने को कहा गया है।