A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: दाहोद विधानसभा सीट पर रहा बीजेपी का दबदबा

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: दाहोद विधानसभा सीट पर रहा बीजेपी का दबदबा

राज्य में हो रहे 182 विधानसभा सीट में दाहोद सीट काफी दिलचस्प रहा है। सीट पर बीजेपी का कब्जा है।

गुजरात विधानसभा चुनाव...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव 2022

Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात के लिए आज का दिन काफी अहम रहा है। विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती हो चुकी है। बीजेपी ने  49.26% आगे रही तो वही कांग्रेस 38.65% से पीछे नजर आई। बीजेपी सरकार का कई सीटों पर रहा दबदबा। कई सीट ऐसी रही जिनकी विधानसभा सीट पूरे देश की राजनीति को प्रभावित करने वाली थी। इस स्थिति में शाम को यह बात साफ हो गई कि इस बार गुजरात में किसकी सरकार बनेगी। तो गुजरात चुनाव नतीजों के आ चुके हैं।  

राज्य में हो रहे 182 विधानसभा सीट में दाहोद सीट काफी दिलचस्प बना रहा है। विधानसभा सीटों पर आम जनता पार्टी सीट का कब्जा रहा। 

बीजेपी ​पार्टी ने किया कमाल

अगर दाहोद सीट पर अब तक के परिणाम को देंखे तो यह सीट कांग्रेस पार्टी का गढ़ रहा है। साल 1968 में हुए चुनावों के बाद से अब तक केवल तीन बार यहां बीजेपी को जीत मिली है। 2017 के चुनाव में भी यहां से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली थी। आदिवासी बहुल्य होने से इस बार कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टी इस बार काफी जोर लगा रही है। इसके साथ ही बीजेपी ने 75133 वोट अपने नाम किए और कांग्रेस को 16173 वोट से हार का समाना करना पड़ा।