A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: दरंग में बीजेपी ने फहराया जीत का पताका, कांग्रेस के कद्दावर नेता कौल सिंह को हराकर पूर्व चंद ठाकुर ने रचा इतिहास

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: दरंग में बीजेपी ने फहराया जीत का पताका, कांग्रेस के कद्दावर नेता कौल सिंह को हराकर पूर्व चंद ठाकुर ने रचा इतिहास

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: दरंग विधानसभा सीट चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता कौल सिंह को बीजेपी के नेता पूर्व चंद ठाकुर से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: हिमाचल प्रदेश के दरंग विधानसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व चंद ठाकुर को चुनाव के मैदान में उतारा था। दरंग सीट पर बीजेपी के पूर्व चंद ठाकुर ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस के कद्दावर नेता कौल सिंह ठाकुर को 618 वोटों से हराकर शिकस्त दे दिया है।

2017 विधानसभा चुनावों का हिसाब-किताब 

वहीं अगर बात करें 2017 के विधानसभा चुनावों की तो दरंग विधानसभा सीट पर कांग्रेस का किला ढह गया था। भारतीय जनता पार्टी ने यहां कांग्रेस के किले को मिट्टी में मिलाते हुए उनके सिपाही कॉल सिंह को शिकस्त दी थी। यहां से बीजेपी के उम्मीदवार जवाहर ठाकुर को 31392 मत प्राप्त हुए थे। वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी कॉल सिंह ठाकुर को 24851 वोट मिले थे। इसके साथ ही तीसरे नंबर रहे निर्दलीय प्रत्याशी पूरण चंद ने दोनों प्रत्याशियों को कड़ी टक्कर देते हुए 7672 मत प्राप्त किये थे।