A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Final Opinion Poll On Gujarat: उत्तर गुजरात में हैं 32 सीटें, बीजेपी से आगे निकलेगी कांग्रेस? यहां जानें

Final Opinion Poll On Gujarat: उत्तर गुजरात में हैं 32 सीटें, बीजेपी से आगे निकलेगी कांग्रेस? यहां जानें

इंडिया टीवी-मैटेराइज के फाइनल सर्वे में कुल 32 सीटों में से बीजेपी को 15 सीटें मिलती दिखाई दे रही है। वहीं कांग्रेस को बीजेपी से दो सीट ज्यादा यानी 17 सीटें मिल रही हैं। फाइनल सर्वे के अनुसार आप और अन्य यहां खाता नहीं खोल पाएंगी।

उत्तर गुजरात Final Opinion Poll- India TV Hindi Image Source : INDIA TV उत्तर गुजरात Final Opinion Poll

Final Opinion Poll On Gujarat: गुजरात में विधानसभा चुनावों की तारीख नजदीक है इसलिए सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में लगी हुई हैं। इस बीच गुजरात की जनता के मिजाज को जानने के लिए इंडिया टीवी-मैटेराइज ने निर्णायक आखिरी सर्वे किया है। इससे ये पता लगेगा कि गुजरात की जनता राज्य में किसकी सरकार बनवा रही है। यहां हम आपको उत्तर गुजरात की 32 सीटों पर हुए सर्वे के बारे में बताएंगे। 

उत्तर गुजरात में किस पार्टी को कितनी सीटें?
उत्तर गुजरात की 32 सीटों में से बीजेपी को 15 सीटें मिलती दिख रही हैं और कांग्रेस को भी 17 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं आम आदमी पार्टी और अन्य यहां अपना खाता भी खोलती नहीं दिखाई दे रही है।

किस पार्टी को कितने फीसदी वोट?
उत्तर गुजरात की 32 सीटों में से बीजेपी को 48% वोट मिलते दिख रहे हैं, वहीं कांग्रेस को 44% फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं। आम आदमी पार्टी को 3% वोट और अन्य को 5 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं। 

फाइनल सर्वे में कितने लोग थे शामिल 
इंडिया टीवी-मैटेराइज के सर्वे में 20 से 27 नवंबर के बीच 45,500 लोगों से बात की गई। 45,500 सैंपल साइज में 27,300 पुरुष और 18,200 महिलाएं शामिल हैं। सर्वे में लोगों ने विधानसभा चुनाव में किसकी जीत होगी, किसकी सरकार बनेगी, इस सवाल पर अपनी राय रखी।