A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Goa Election 2022: बीजेपी को एक और झटका! विधायक विलरेड डी'सा ने दिया इस्तीफा

Goa Election 2022: बीजेपी को एक और झटका! विधायक विलरेड डी'सा ने दिया इस्तीफा

गोवा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के विधायक पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। अब एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को विलरेड डी'सा ने पार्टी छोड़ दी है।

goa bjp mla- India TV Hindi Image Source : IANS बीजेपी विधायक ने दिया इस्तीफा

Highlights

  • गोवा में बीजेपी के विधायक पार्टी से खुश नजर नहीं आ रहे
  • बीजेपी के और विधायक ने इस्तीफा दिया है
  • इस्तीफा देने के बाद कहा- निर्दलीय चुनाव लड़ना है

Goa Election 2022: भारतीय जनता पार्टी के एक और विधायक ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। विधायक विलरेड डी'सा ने बुधवार को पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले भी बीजेपी के कई विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं। माइकल लोबो ने भी पार्टी छोड़ते वक्त कार्यकर्ताओं की अनदेखी को लेकर आरोप लगाए थे।

विलरेड ने स्पीकर के कार्यालय को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद संवाददाताओं से कहा, मैंने एक विधायक के तौर पर और भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। मैं नुवेम विधानसभा क्षेत्र से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ूंगा। इससे साफ हो चुका है कि विलरेड किसी पार्टी के साथ नहीं जुड़ने जा रहे हैं।

बता दें, 2017 में कांग्रेस विधायक के रूप में चुने गए विलरेड 10 कांग्रेस विधायकों के साथ अलग हुए थे और फिर 2019 में भाजपा में शामिल हो गए थे। करीब 2 दो साल के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी। हालांकि इनके साथ किसी साथी ने इस्तीफा देने की बात नहीं कही है लेकिन कहा जा रहा है कि इनके समर्थक कार्यकर्ता भी पार्टी छोड़ सकते हैं। इससे बीजेपी को गोवा चुनाव में नुकसान हो सकता है।

वहीं पिछले साल दिसंबर में भारतीय जनता पार्टी की विधायक अलीना सल्दान्हा ने पार्टी तथा राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही माइकल लोबो ने भी हाल ही में इस्तीफा दिया। अब माइकल कांग्रेस के साथ जुड़कर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। कांग्रेस की लिस्ट में उनका नाम सामने आ चुका है।