A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Goa Election Result 2022: 20 सीटों पर खिला 'कमल', 11 पर कांग्रेस की जीत, देखें पूरे नतीजे

Goa Election Result 2022: 20 सीटों पर खिला 'कमल', 11 पर कांग्रेस की जीत, देखें पूरे नतीजे

20 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जीत मिल गई है। जबकि कांग्रेस को 11 सीटों पर जीत मिली है। आम आदमी पार्टी ने भी इन चुनावों में खाता खोल लिया है और 1 सीट 'AAP' के पाले में गई है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी को 1 सीट पर जीत मिली है।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत- India TV Hindi Image Source : PTI गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना पूरी हो चुकी है। यहां 20 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जीत मिल गई है। जबकि कांग्रेस को 11 सीटों पर जीत मिली है। आम आदमी पार्टी ने भी इन चुनावों में खाता खोल लिया है और 1 सीट 'AAP' के पाले में गई है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी को 1 सीट पर जीत मिली है। जबकि 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं। महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी को 2 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, रिवोल्यूशनरी गोवा पार्टी को 1 सीट पर जीत मिली है।

कांग्रेस ने कहा कि वह गोवा विधानसभा चुनाव में जनादेश को स्वीकार करती है और विपक्ष में बैठेगी। उसने दावा किया कि भाजपा, गैर भाजपा मतों के बिखर जाने के कारण जीत गयी। गोवा में सत्तासीन भाजपा ने 40 में 20 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस ने दस सीटों पर विजय हासिल की एवं एक पर आगे चल रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह पार्टी के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हैं। उन्होंने पार्टी के गोवा चुनाव मामलों के प्रभारी दिनेश गुंडू राव की उपस्थिति में कहा, ‘‘ मैं जिम्मेदारी लेता हूं। हम लोगों को यह नहीं समझा पाए कि वोटों के बिखरने से क्या नुकसान होगा।’’ 

Image Source : PTIGoa Result

कांग्रेस की प्रतिक्रिया-

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं महसूस करता हूं कि मैं गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष के रूप में विफल रहा हूं और मेरे स्थान पर किसी और को लाने का समय आ गया है।’’ भाजपा को तोड़कर सरकार बनाने की किसी कोशिश से इनकार करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ‘‘भाजपा की भांति आचरण’’ नहीं करना चाहती है और वह ऐसा करने के बजाय विपक्ष में बैठना पसंद करेगी। भाजपा ने 2017 में सामान्य बहुमत नहीं मिलने के बाद भी गोवा में सरकार बनायी थी।