A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गोवा में बीजेपी को बड़ा झटका, MLA का इस्तीफा, कहा- पार्टी सारे सिद्धांत भूल गई

गोवा में बीजेपी को बड़ा झटका, MLA का इस्तीफा, कहा- पार्टी सारे सिद्धांत भूल गई

अलीना सल्दान्हा के पति मैथनी सल्दान्हा, मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मंत्री थे।

Goa Elections 2022, Goa Polls 2022, Alina Saldanha, Goa BJP Alina Saldanha- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL गोवा में भारतीय जनता पार्टी की विधायक अलीना सल्दान्हा ने पार्टी तथा राज्य विधानसभा से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया।

Highlights

  • सलदान्हा ने दावा किया कि भाजपा अब वैसा संगठन नहीं रहा, जो 2012 में उनके शामिल होने के दौरान था।
  • अलीना सल्दान्हा 2012 में अपने पति के निधन के बाद बीजेपी में शामिल हुईं थी।
  • सल्दान्हा ने दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी अपने सारे सिद्धांत भूल गई है और गोवा में ‘अव्यवस्था’ है।

पणजी: गोवा में भारतीय जनता पार्टी की विधायक अलीना सल्दान्हा ने पार्टी तथा राज्य विधानसभा से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। सल्दान्हा ने दावा किया कि भाजपा अब वैसा संगठन नहीं रहा, जो 2012 में उनके शामिल होने के दौरान था। सल्दान्हा 2012 में अपने पति के निधन के बाद बीजेपी में शामिल हुईं थी। उन्होंने गोवा विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा। सल्दान्हा (69) के अलावा हाल ही में विभिन्न दलों के 4 अन्य विधायक भी 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा से इस्ताफा दे चुके हैं।

पर्रिकर की सरकार में मंत्री थे सल्दान्हा के पति
अलीना सल्दान्हा के पति मैथनी सल्दान्हा, मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मंत्री थे। 2012 में मैथनी के निधन के बाद अलीना सल्दान्हा ने कोर्टालिम विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी। उन्होंने 2017 में भी भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़कर जीत दर्ज की थी। अलीना सल्दान्हा ने कहा, ‘मैंने सही कारणों के चलते इस्तीफा दिया है। क्योंकि यह पार्टी अब वैसी नहीं है जैसी दिवंगत मैथनी सल्दान्हा और मेरे इसमें शामिल होने के समय थी।’

‘बीजेपी अपने सारे सिद्धांत भूल गई है’
सल्दान्हा ने दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी अपने सारे सिद्धांत भूल गई है और इस तटीय राज्य में ‘अव्यवस्था’ है। उन्होंने कहा, ‘किसी को नहीं पता कि पार्टी में कौन आ रहा है और कौन जा रहा है।’ राज्य की पूर्व पर्यावरण मंत्री अलीना सल्दान्हा ने कहा कि उन्होंने बुधवार को पार्टी की एक बैठक में भाग लेने के बाद बीजेपी छोड़ने का फैसला किया, जिसमें ‘पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की एक बात ने मुझे यह एहसास कराया कि यह समय है कि मैं पार्टी छोड़ दूं।’

AAP में शामिल होने के सवाल पर दिया यह जवाब
अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने इस संबंध में काई निर्णय नहीं किया है। उन्होंने कहा, ‘सभी दल मेरे सम्पर्क में हैं। मुझे इस पर अभी विचार-विमर्श करना है। मुझसे कोई भी सम्पर्क करे इससे फर्क नहीं पड़ता, मैं सभी पहलुओं पर गौर करके निर्णय करूंगी। मैं अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से भी विचार-विमर्श करूंगी।’ हालांकि शाम होते-होते सल्दान्हा आम आदमी पार्टी में शामिल हो गईं। वहीं, बीजेपी ने कहा है कि पार्टी विरोधी बयानबाजी के चलते उन्हें बुधवार को ही पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।