A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गोवा चुनाव: कांग्रेस और TMC में बढ़ी तकरार, गठबंधन के ऑफर पर कौन सच्चा-कौन झूठा?

गोवा चुनाव: कांग्रेस और TMC में बढ़ी तकरार, गठबंधन के ऑफर पर कौन सच्चा-कौन झूठा?

पणजी में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए टीएमसी नेता अभिषेक बैनर्जी ने कांग्रेस को झूठा बताया। उन्होंने कहा कि हम गोव में गठबंधन के लिए एक कदम आगे बढ़े, लेकिन जिस तरह से चिदंबरम अपनी पार्टी के हित के लिए लोगों को गुमराह कर रहे हैं उसे एक्सपोज करना जरूरी है, उसे जनता के सामने लाना जरूरी है।

गोवा चुनाव: कांग्रेस और TMC में बढ़ी तकरार, गठबंधन के ऑफर पर कौन सच्चा कौन झूठा?- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK गोवा चुनाव: कांग्रेस और TMC में बढ़ी तकरार, गठबंधन के ऑफर पर कौन सच्चा कौन झूठा?

Highlights

  • अभिषेक बैनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
  • हिप्पोक्रसी की भी कोई सीमा होती है- अभिषेक बैनर्जी
  • गोवा चुनाव: कांग्रेस और TMC में गठबंधन को लेकर तकरार बढ़ी

Goa Vidhan Sabha Chunav 2022: गोवा विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (TMC) में तकरार बढ़ गयी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम का दावा है कि गठबंधन के लिए TMC ने कभी ऑफर नहीं दिया। वहीं चिदंबरम के दावे पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव व डायमंड हार्बर संसदीय सीट से सांसद अभिषेक बैनर्जी ने पलटवार किया है। 

पणजी में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए टीएमसी नेता अभिषेक बैनर्जी ने कांग्रेस को झूठा बताया। अभिषेक बैनर्जी ने कहा कि हम गोव में गठबंधन के लिए एक कदम आगे बढ़े, लेकिन जिस तरह से चिदंबरम अपनी पार्टी के हित के लिए लोगों को गुमराह कर रहे हैं उसे एक्सपोज करना जरूरी है, उसे जनता के सामने लाना जरूरी है। 

उन्होंने कहा कि तृणमूल ने गठबंधन का कभी कोई ऑफर नहीं दिया था। हमारे नेता पवन वर्मा ने आज कहा कि बतौर TMC के उपाध्यक्ष के नाते वो 24 दिसंबर को चिदंबरम के घर पर गए थे, दोपहर डेढ़ बजे वहां बात हुई। चिदंबरम वकील हैं अगर उन्हें लगता है कि हम झूठ बोल रहें है तो हम पर मानहानि का मुकदमा दायर करें।

अभिषेक बैनर्जी ने कहा कि लोगों को पता चलना चाहिए कि कौन झूठ बोल रहा है? 24 दिसबंर को पवन वर्मा ने चिदंबरम को कहा था कि हम अपने ईगो को बगल में रखकर गोवा और गोवा के लोगों के लिए साथ मिलकर लड़ते हैं, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। अगर कांग्रेस सच में इतनी ताकतवर है तो अगर 10 मार्च को बीजेपी को रोकने में नाकाम रहती है तो सबसे पहले चिदंबरम इस्तीफा दें। 

अभिषेक बैनर्जी ने कहा कि अक्टूबर महीने में जब ममता यहां आई थीं तभी उन्होंने कहा था कि बीजेपी को हराने के लिए सभी समविचार वाले दल एक साथ आएं। हम अगर कांग्रेस को हराना चाहते तो पहले हम पंजाब, राजस्थान या छत्तीसगढ़ जाते जहां कांग्रेस मजबूत है। लेकिन हम त्रिपूरा गए, गोवा आए जहां बीजेपी सत्ता में है। हम गोवा में जीतने के लिए आए हैं, गोवा में नई सुबह होगी।  

पी. चिदंबरम पर निशाना साधते हुए TMC नेता अभिषेक बैनर्जी ने कहा कि हिप्पोक्रसी की भी कोई सीमा होती है। गोवा चुनाव को लेकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस में तकरार बढ़ गई है। एक दिन पहले ही एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए कांग्रेस नेता चिदंबरम ने दावा किया था कि गोवा चुनाव में गठबंधन के लिए TMC ने कभी कोई ठोस ऑफर नहीं दिया। चिदंबरम के दावे पर अभिषेक बैनर्जी ने पलटवार किया है।

बता दें कि, गोवा में कुल 40 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को मतगणना होगी। गोवा में कांग्रेस को भाजपा से आगे रहने की कोशिश में कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस के रुख से बौखलाकर तृणमूल ने कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है।