A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात विधानसभा चुनाव: गोंडल सीट पर भारी पड़ती रही है बीजेपी, इतिहास बदलना चाहेगी कांग्रेस

गुजरात विधानसभा चुनाव: गोंडल सीट पर भारी पड़ती रही है बीजेपी, इतिहास बदलना चाहेगी कांग्रेस

हाल के सालों में सिर्फ एक बार NCP ही गोंडल सीट पर बीजेपी को हरा पाई है। 2022 के चुनावों में बीजेपी ने अपनी मौजूदा विधायक गीताबा जडेजा को मैदान में उतारा है और उन्हें मात दे पाना किसी भी दूसरे उम्मीदवार के लिए काफी मुश्किल होगा।

Gondal, Gondal Constituency Results, Gondal Vidhan Sabha Constituency, Gondal History- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गोंडल विधानसभा सीट बीजेपी के सबसे मजबूत गढ़ों में से एक है।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। चुनावों के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे और इसके बाद ही पता चल पाएगा कि सूबे की सियासत में किस पार्टी ने झंडे गाड़े हैं। राजकोट जिले में पड़ने वाली गोंडल विधानसभा सीट पर 1 दिसंबर को पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। इस विधानसभा सीट पर पिछले तमाम चुनावों में बीजेपी का दबदबा देखने को मिला है।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में राजकोट की गोंडल सीट से भारतीय जनता पार्टी ने मौजूदा विधायक गीताबा जडेजा को मैदान में उतारा है। जडेजा के सामने कांग्रेस ने यतीश देसाई को मौका दिया है और माना जा रहा है कि दोनों नेताओं में कड़ी टक्कर हो सकती है। वहीं, भरपूर जोश के साथ गुजरात विधानसभा चुनावों में उतरी आम आदमी पार्टी की तरफ से निमिशाबेन खूंट चुनौती पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो गोंडल सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली गीताबा जडेजा ने कांग्रेस उम्मीदवार अर्जुनभाई खटारिया को 15 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में जडेजा को 70506 वोट मिले थे जबकि अर्जुनभाई को 55109 वोट मिले थे। 6004 वोटों के साथ एनसीपी के ओमदेव सिंह जडेजा तीसरे नंबर पर थे।