A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Gujarat Assembly Election: पीएम मोदी का नाम और भूपेंद्र पटेल का चेहरा... गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी की रणनीति तैयार

Gujarat Assembly Election: पीएम मोदी का नाम और भूपेंद्र पटेल का चेहरा... गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी की रणनीति तैयार

Gujarat Assembly Election: गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 से भी ज्यादा चुनावी रैलियां और रोड शो करेंगे। 17 नवंबर को नामांकन पूरा होने के साथ पीएम मोदी का चुनावी अभियान शुरु हो जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

Gujarat Assembly Election: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी चुनावी रणनीति का खाका तैयार कर लिया है। आज भाजपा ने गुजरात में 160 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में कई बड़े नेताओं के नाम हैं तो वहीं कई युवा और नए चेहरों का भी मौका दिया गया है। वहीं इसी के साथ बीजेपी ने एक और चीज साफ कर दी कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर ही चुनाव लड़ेगी।

गुजरात के लिए पीएम मोदी का मेगा-कैंपेन प्लान
गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरण में होने वाले चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के लिए कमर कस ली है। अपने गृहराज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 से भी ज्यादा चुनावी रैलियां और रोड शो करेंगे। 17 नवंबर को सभी सीटों पर नामांकन पूरा होने के साथ पीएम मोदी का चुनावी अभियान शुरु हो जाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी सात से आठ दिन तक गुजरात में ही रहेंगे। कैंपेनिंग के दौरान तीन से चार विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर एक रैली होगी। इस तरह पीएम मोदी डेढ़ सौ से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे। पीएम मोदी के मेगा-कैंपेन के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह भी गुजरात में ज्यादा समय बिताएंगे और चुनावी रणनीति को धार देंगे। 

मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ही होंगे सीएम फेस
जहां एक ओर प्रधानमंत्री मोदी अपने गृहराज्य गुजरात में बीजेपी के प्रचार के लिए मेगा-कैंपेन करेंगे तो वहीं दूसरी ओर पार्टी ने भी क्लियर कर दिया कि गुजरात में मुख्यमंत्री पद का चेहरा मौजूदा सीएम भूपेंद्र पटेल ही होंगे। बीजेपी सत्ता में वापस आई तो भूपेंद्र पटेल ही मुख्यमंत्री बनेंगे। पार्टी की विजय के लिए अन्य केंद्रीय नेता भी गुजरात में जमकर प्रचार करेंगे। जहां एक ओर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मैदान में उतरेंगे तो वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चुनाव प्रचार करेंगे। 

बीजेपी की पहली लिस्ट में 38 विधायकों के टिकट कटे
वहीं आज भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात में 160 कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर दिया है। सीएम भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं कांग्रेस से बीजेपी में आए हार्दिक पटेल को वीरमगाम से टिकट मिला है। इसके अलावा चर्चित नामों में से एक क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी को भी टिकट मिला है। रिवाबा जडेजा जामनगर नॉर्थ से चुनाव लड़ेंगी। लेकिन इस बार बीजेपी ने जो लिस्ट जारी की है उसमें 38 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं। राजेंद्र त्रिवेदी शशिकांत पांड्या, मधु श्रीवास्तव समेत कई बड़े नामों को टिकट नहीं गया। बीजेपी ने 182 में से 160 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। जिसमें से 38 मौजूदा विधायकों के टिकट पहली ही लिस्ट में काट दिए गए। यह करीब 33% की संख्या है। इस लिस्ट में 14 महिलाओं को टिकट दिया गया है और 69 मौजूदा विधायकों के रिपीट किया गया।