A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Morbi Seat: मोरबी पुल ढहने के दौरान कई लोगों की जान बचाने वाले उम्मीदवार जीत रहे हैं या पीछे चल रहे, यहां जानिए

Morbi Seat: मोरबी पुल ढहने के दौरान कई लोगों की जान बचाने वाले उम्मीदवार जीत रहे हैं या पीछे चल रहे, यहां जानिए

Gujarat Assembly Elections Morbi Seat: मोरबी सीट पर इस समय कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। ये वही सीट है, जहां पुल हादसे में 130 लोगों की मौत हो गई थी।

मोरबी के मौजूदा विधायक कांतिलाल अमृतिया- India TV Hindi Image Source : ANI मोरबी के मौजूदा विधायक कांतिलाल अमृतिया

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में हुए चुनाव के नतीजे आज जारी किए जाएंगे। इन सीटों में मोरबी सीट सबसे अधिक चर्चा में रही है। ये वही इलाका है, जहां पुल ढहने से करीब 130 लोगों की मौत हो गई थी और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे। पुल कुछ दिन पहले ही मरम्मत के बाद खोला गया था। इस पर जरूरत से अधिक संख्या में लोग मौजूद थे। जिसके बाद से मुद्दा बार-बार चुनावों में भी उठता रहा है। विपक्षी पार्टियां मोरबी पुल हादसे के बाद से लगातार राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधती रही हैं। उनका कहना है कि सरकार ने पुल हादसे के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है। 

मोरबी सीट से बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायक कांतिलाल अमृतिया को टिकट दिया है। जबकि कांग्रेस ने पटेल जयंतीलाल जेराजभाई को टिकट दिया है। ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि कांतिलाल अमृतिया 6277 वोट से आगे चल रहे हैं। उन्होंने 30 अक्टूबर को मोरबी पुल ढहने के दौरान कई लोगों की जान बचाई थी। इससे पहले गुरुवार को पता चला था कि गुजरात उच्च न्यायालय ने मोरबी नगरपालिका को फटकार लगाते हुए कहा था कि उसने पुल की "गंभीर स्थिति" के बारे में चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया और टिकटों के जरिए मिलने वाली राशि पर अपना ध्यान केंद्रित किया।

अभी कौन चल रहा आगे?

खबर लिखे जाने तक बीजेपी गुजरात में आगे चल रही है। बीजेपी 182 में से 151 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस 18 सीटों से बढ़त बनाए हुए है। वहीं कांग्रेस 9 और अन्य दल 4 सीटों से आगे चल रहे हैं। विपक्षी पार्टियों ने मोरबी हादसे पर बयान देते हुए बार-बार कहा है कि इसका असर चुनाव पर पड़ेगा और बीजेपी को नुकसान होगा। लेकिन अभी ताजा नतीजे देखें तो पता चलता है कि बीजेपी इस सीट पर आगे चल रही है। पार्टी के मौजूदा उम्मीदवार पुल हादसे के बाद लोगों को बचाने के लिए खुद नदी में कूद गए थे। उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। जिनमें देखा गया कि कैसे वह लोगों की जान बचा रहे हैं। उन्हीं विधायक को बीजेपी ने दोबारा टिकट दे दिया था। जो यहां जीतते हुए दिख रहे हैं।