A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात BJP अध्यक्ष ने निर्दलीय चुनाव लड़ रहे 7 नेताओं को पार्टी से किया निलंबित, MLA और पूर्व विधायक के भी हैं नाम

गुजरात BJP अध्यक्ष ने निर्दलीय चुनाव लड़ रहे 7 नेताओं को पार्टी से किया निलंबित, MLA और पूर्व विधायक के भी हैं नाम

गुजरात विधानसभा चुनाव को ले​कर बीजेपी ने कमर कस ​ली है। उम्मीदवारों की सूची जारी करने के बीच जिन उम्मीदवारों को बीजेपी से टिकट नहीं मिला, वे बागी हो गए। ऐसे 7 निर्दलीय उम्मीदवारों को बीजेपी ने पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इनमें विधायक और पूर्व विधायक भी शामिल हैं।

गुजरात चुनाव 2022- India TV Hindi Image Source : FILE गुजरात चुनाव 2022

गुजरात चुनाव 2022: गुजरात BJP अध्यक्ष ने निर्दलीय चुनाव लड़ रहे 7 नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुजरात में बागियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बीजेपी ने रविवार को इन 7 सात नेताओं को सस्पेंड किया है। इन सभी नेताओं ने पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल किया था। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण में सभी सात उम्मीदवार टिकट मांग रहे थे।

निष्कासित होने वाले नेताओं में कई​ विधायक और पूर्व विधायक भी

बीजेपी के एक पत्र में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के हवाले से खुलासा हुआ है कि इन विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया गया है। इस लिस्ट में मधु श्रीवास्तव, अरविंद लादानी, दीनू पटेल, हर्षद वसावा, धवल सिंह झाला समेत 7 नेताओं का नाम शामिल है। इनमें कई विधायक और पूर्व विधायक भी शामिल हैं।