A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात इलेक्शन रिजल्ट्स 2022 : फिर खिलेगा कमल ? सभी सीटों के रुझान आए, बहुमत से आगे निकली बीजेपी

गुजरात इलेक्शन रिजल्ट्स 2022 : फिर खिलेगा कमल ? सभी सीटों के रुझान आए, बहुमत से आगे निकली बीजेपी

गुजरात इलेक्शन रिजल्ट्स 2022 : सभी 182 सीटों के रुझान आ चुके हैं। शुरुआती रुझानों को देखकर ऐसा लग रहा है कि एक बार फिर गुजरात में बीजेपी सत्ता में वापसी कर सकती है।

गुजरात इलेक्शन रिजल्ट्स 2022 :- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी गुजरात इलेक्शन रिजल्ट्स 2022 :

गुजरात इलेक्शन रिजल्ट्स 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर वोटों की गिनती जारी है और शुरुआती रुझानों में बीजेपी बहुमत के आंकड़े से आगे निकल चुकी है। सभी 182 सीटों के रुझान आ चुके हैं जिनमें बीजेपी 123 , कांग्रेस 51 और आम आदमी पार्टी 6 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि दो सीटों पर 'अन्य' उम्मीदवार आगे हैं। शुरुआती रुझानों को देखकर ऐसा लग रहा है कि एक बार फिर गुजरात में बीजेपी सत्ता में वापसी कर सकती है।

गुजरात के 182 विधानसभा सीटों के लिए 37 मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच काउंटिंग चल रही है। एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक बीजेपी एक बार फिर से राज्य में स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने जा रही है लेकिन वास्तविक नतीजे आज वोटों की गिनती के बाद ही सामने आएंगे। शुरुआती रुझानों में राज्य में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने की संभावना दिख रही है।  गुजरात के 33 जिलों में विधानसभा चुनाव 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में हुए थे। वोटों की गिनती गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। 

यहां देखें गुजरात के नतीजे