A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Hagaribommanahalli Constituency Election: हगरीबोम्मनहल्ली सीट पर कांग्रेस का है कब्जा, बीजेपी लगाएगी जीत का जोर

Hagaribommanahalli Constituency Election: हगरीबोम्मनहल्ली सीट पर कांग्रेस का है कब्जा, बीजेपी लगाएगी जीत का जोर

हगरीबोम्मनहल्ली विधानसभा सीट कर्नाटक की अहम सीट मानी जाती है। यहां 2018 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने विजय पताका फहराई थी।

हगरीबोम्मनहल्ली सीट पर कांग्रेस का है कब्जा, बीजेपी लगाएगी जीत का जोर- India TV Hindi Image Source : FILE हगरीबोम्मनहल्ली सीट पर कांग्रेस का है कब्जा, बीजेपी लगाएगी जीत का जोर

Hagaribommanahalli Constituency Election: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के तहत हगरीबोम्मनहल्ली विधानसभा सीट कर्नाटक की अहम सीट मानी जाती है। यहां 2018 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने विजय पताका फहराई थी। इस बार कांग्रेस पार्टी को चुनौती देने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार के रूप में बी रमन्ना पर दांव खेला है। जनता दल सेक्यूलर यानी ‘जेडीएस‘ ने अपने प्रत्याशी के रूप में नेमीराज नाइक को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं आम आदमी पार्टी जो कि पहली बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रही है। इस पार्टी ने अपने उम्मीदवार के रूप में डॉक्टर हनुमंथप्पा को प्रत्याशी बनाया है। 

2018 में कांग्रेस ने जीती थी यह सीट

 हगरी बोम्मनहल्ली विधानसभा सीट कर्नाटक के बेल्लारी जिले में आती है। 2018 में हगरी बोम्मनहल्ली में कुल 44 प्रतिशत वोट पड़े। 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एलबीपी भीमा नाइक ने भारतीय जनता पार्टी के नेमिराज नाइक को 7232 वोटों के मार्जिन से हराया था। इस सीट पर 10 मई बुधवार को मतदान होगा। काउंटिंग 13 मई को होगी।