A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Himachal Pradesh Assembly Election 2022: बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Himachal Pradesh Assembly Election : भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बडसर से माया शर्मा, हरोली से प्रो. रामकुमार और रामपुर (सुरक्षित) से कौल नेगी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • देहरा से रमेश धवाला को टिकट मिला
  • ज्वालामुखी से रविंद्र सिंह रवि लड़ेंगे चुनाव
  • बडसर से माया शर्मा को टिकट

Himachal Pradesh Assembly Election: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। 12 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी ने जिन 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है उसमें देहरा से रमेश धवाला को टिकट मिला है, ज्वालामुखी से रविंद्र सिंह रवि को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। कुल्लू से महेश्वर सिंह, बडसर से माया शर्मा, हरोली से प्रो. रामकुमार और रामपुर (सुरक्षित) से कौल नेगी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले 19 अक्टूबर को पार्टी ने 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भी नाम था। जयराम ठाकुर सेराज सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि अनिल शर्मा दावेदारी ठोकेंगे। वहीं सतपाल सिंह सट्टी को ऊना से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को दूसरी लिस्ट में भी जगह नहीं दी है।

12 नवंबर को चुनाव 8 दिसंबर को नतीजे 

हिमाचल प्रदेश में चुनावों की तारीख का ऐलान होते ही पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और इस चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। आयोग ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में इस बार भी एक चरण में चुनाव होगा। 

17 से 25 अक्टूबर तक नामांकन की तारीख

हिमाचल के विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने की तारीख 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है और  29 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। आयोग ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए 55 लाख से अधिक वोटर मतदान के पात्र हैं। इस चुनाव में 1.86 लाख पहली बार मतदान करेंगे जबकि, 1.22 लाख लोग 80 से अधिक आयु वर्ग के हैं।