A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज जालंधर उपचुनाव: कांग्रेस के गढ़ में AAP की जीत तय, केजरीवाल से मिलने वाले हैं सीएम मान

जालंधर उपचुनाव: कांग्रेस के गढ़ में AAP की जीत तय, केजरीवाल से मिलने वाले हैं सीएम मान

जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। मतगणना के दौरान शुरुआती रुझान में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार सुशील रिंकू आगे को खासी बढ़त दिख रही है।

पंजाब सीएम भगवंत मान के साथ आम आदमी पार्टी उम्मीदवार सुशील रिंकू- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पंजाब सीएम भगवंत मान के साथ आम आदमी पार्टी उम्मीदवार सुशील रिंकू

Jalandhar Bypoll Results: जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। मतगणना के दौरान शुरुआती रुझान में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार सुशील रिंकू आगे को खासी बढ़त दिख रही है। जालंधर सीट पर उपुचनाव के लिए मतगणना जारी है। इस सीट पर उपचुनाव 10 मई को हुआ था और मतगणना आज सुबह आठ बजे शुरू हुई। खबर लिखे जाने तक AAP के रिंकू कांग्रेस से करीब 42 हजार वोटों से आगे हो चुके हैं।

इसे देखते हुए AAP कार्यकर्ताओं ने पहले से ही जश्न मनाना शुरू कर दिया है। ढोल की थाप पर आप पार्टी के कार्यकर्ता भंगड़ा कर रहे हैं। खबर है कि अबसे थोड़ी देर में सीएम भगवंत मान अरविन्द केजरीवाल के घर पहुंचेंगे। जालंधर लोकसभा उपचुनाव में AAP की जीत तय मानी जा रही है।

जालंधर सीट पर किसके बीच है लड़ाई
बता दें कि जनवरी में कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। जालंधर से चुनाव मैदान में शामिल 19 उम्मीदवारों में ‘आप’ के सुशील रिंकू, कांग्रेस की करमजीत कौर चौधरी, भाजपा के इंदर इकबाल सिंह अटवाल और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के सुखविंदर कुमार सुखी प्रमुख हैं।

आम आदमी पार्टी को फायदे के फैक्टर
बता दें कि जालंधर उपचुनाव को एक साल पुरानी भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार के कार्य प्रदर्शन की परीक्षा के रूप में भी देखा जा रहा है जो मुफ्त बिजली, युवाओं को रोजगार, ठेका कर्मचारियों को नियमित करने और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई जैसे बहुत से मुद्दों पर सक्रियता से कार्रवाई करने के वादे के साथ सत्ता में आयी थी।

मतगणना के शुरुआती रुझान फिलहाल इस प्रकार हैं-

आम आदमी पार्टी 231394
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस 186823
भारतीय जनता पार्टी 117172
शिरोमणि अकाली दल 108774