A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Jayanagar Constituency Election: बीजेपी की कड़ी चुनौती के बीच क्या जयनगर सीट पर जीत को दोहराएगी कांग्रेस?

Jayanagar Constituency Election: बीजेपी की कड़ी चुनौती के बीच क्या जयनगर सीट पर जीत को दोहराएगी कांग्रेस?

2018 में इंडियन नेशनल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। जयनगर विधानसभा सीट बैंगलोर दक्षिण जिले में आती है। 2018 में जयनगर में कुल 51 प्रतिशत वोट पड़े।

बीजेपी की कड़ी चुनौती के बीच क्या इस बार भी जीत को दोहराएगी कांग्रेस?- India TV Hindi Image Source : FILE बीजेपी की कड़ी चुनौती के बीच क्या इस बार भी जीत को दोहराएगी कांग्रेस?

Jayanagar Constituency Election: जयनगर विधानसभा सीट कर्नाटक की प्रतिष्ठापूर्ण सीट मानी जाती है। इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रमुख पार्टियों में जेडीएस, बीजेपी और कांग्रेस अपनी चुनावी किस्मत इस विधानसभा सीट पर आजमा रहे हैं। जेडीएस ने अपने प्रत्याशी के रूप में कालेगौड़ा पर दांव खेला है। वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से सीके राममूर्ति चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। वहीं कांग्रेस ने सौम्या आर को उम्मीदवार बनाया है। कर्नाटक में पहली बार चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी की ओर से सौम्या आर को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

2018 में कांग्रेस ने किया था जयनगर सीट पर कब्जा

2018 में इंडियन नेशनल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। जयनगर विधानसभा सीट बैंगलोर दक्षिण जिले में आती है। 2018 में जयनगर में कुल 51 प्रतिशत वोट पड़े। 2018 में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को 2889 वोटों के मार्जिन से हराया था।इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं तेजस्वी सूर्या, जो भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। मतदान बुधवार 10 मई को होगा। काउंटिंग 13 मई को होगी।