A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Karnataka Assembly Election Results 2023: कांग्रेस के इन उम्मीदवारों ने 300 से भी कम वोटों के अंतर से जीता चुनाव, बीजेपी को मिली हार

Karnataka Assembly Election Results 2023: कांग्रेस के इन उम्मीदवारों ने 300 से भी कम वोटों के अंतर से जीता चुनाव, बीजेपी को मिली हार

गांधी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के दिनेश गुंडू ने सबसे कम 105 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की। उन्होंने बीजेपी के सप्तगिरि गौड़ा ए आर को हराया।

कांग्रेस- India TV Hindi Image Source : पीटीआई कांग्रेस

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तस्वीर साफ हो चुकी है और प्रदेश में कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार बननेवाली है। कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत दे दिया है। खबर लिखे जाने तक चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक कांग्रेस 135 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी थी और एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं बीजेपी 65 सीटें जीत चुकी है जबकि जेडीएस को 19 सीटों पर सफलता मिली है। वहीं निर्द्लीय और अन्य 4 सीटों पर जीत दर्ज कर चुके हैं।

 गांधी नगर सीट पर 105 वोटों के अंतर से हुआ हार-जीत का फैसला

गांधी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के दिनेश गुंडू ने सबसे कम 105 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की। उन्होंने बीजेपी के सप्तगिरि गौड़ा ए आर को 105 वोटों से हराया। वहीं श्रृंगेरी सीट पर कांग्रेस के टी.डी.राजेगौड़ा ने बीजेपी के डी.एन.जीवराज को 201 वोटों के अंतर से हरा दिया। वहीं सबसे कम वोटों के अंतर से जीत दर्ज करनेवाले तीसरे उम्मीदवार भी कांग्रेस के केवाई नानजेगौड़ा रहे। उन्होंने मलूर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी केएस मंजूनाथगौड़ा को 248 वोटों से हरा दिया।  

वहीं जयनगर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी और बीजेपी के सीके राममूर्ति के बीच भी कांटे का मुकाबला रहा। सौम्या रेड्डी बीजेपी उम्मीदावर पर 294 वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं। अभी चुनाव आयोग ने इस सीट का रिजल्ट घोषित नहीं किया है। वहीं कुम्ता सीट पर बीजेपी उम्मीदवार दिनकर केशव शेट्टी ने जेडीएस उम्मीदवार सूरज नायक सोनी को 676 वोटों से हरा दिया।