A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Karnataka Election: कांग्रेस में जाने का नहीं हुआ फायदा, लिंगायत नेता जगदीश शेट्टार चुनाव हारे

Karnataka Election: कांग्रेस में जाने का नहीं हुआ फायदा, लिंगायत नेता जगदीश शेट्टार चुनाव हारे

भाजपा से बगावत करना पूर्व सीएम व लिंगायत समुदाय के चर्चित नेता जगदीश शेट्टार को महंगा पड़ा है। दरअसल कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत मिली है। लेकिन भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में गए जगदीश शेट्टार हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट से चुनाव हार गए हैं।

Karnataka Election Result 2023 Jagadish Shettar defeated in election by bjp candidate- India TV Hindi Image Source : PTI लिंगायत नेता जगदीश शेट्टार चुनाव हारे

Karnataka Election Result 2023: भाजपा से बगावत करना पूर्व सीएम व लिंगायत समुदाय के चर्चित नेता जगदीश शेट्टार को महंगा पड़ा है। दरअसल कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत मिली है। लेकिन भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में गए जगदीश शेट्टार हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट से चुनाव हार गए हैं। उन्हें भाजपा उम्मीदवार महेश टेंगीनकई ने बड़े अंतर से हराया है। बता दें कि शेट्टार पूर्व में भाजपा सरकार में कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। लेकिन इस बार टिकट न मिलने से नाराज शेट्टार ने कांग्रेस का साथ पकड़ लिया था। 

चेले ने शेट्टार को हराया

कांग्रेस ने जगजीश शेट्टार को हुबली की धारवाड़ सीट से अपना उम्मीदवार बनाया। बता दें कि पहले इसी विधानसभा सीट से शेट्टार विधायक थे। लेकिन अब अपनी ही सीट पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। लिंगायत समुदाय के बड़े नेता कहने वाले शेट्टार को किसी और ने नहीं बल्कि उनके शिष्य कहे जाने वाले महेश टेंगीकनई ने हराया है। दरअसल महेश टेंगीकनई कई बार चुनाव प्रचार के दौरान जगदीश शेट्टार को अपना गुरु और खुद को उनका चेला बता चुके हैं। 

भारी मतों से जीते डीके शिवकुमार

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को जीत मिली है। शिवकुमार ने कनकपुरा विधानसभा सीट से 1।5 लाख मतों से जीत हासिल की है। यह उनकी लगातार 8वीं जीत है। डीके शिवकुमार राज्य में मुख्यमंत्री के लिए प्रबल दावेदार हैं। पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया भी चुनाव जीत चुके हैं। वे वरुणा विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में थे। वहीं सीएम बसवराज बोम्मई ने चुनावी परिणाम के बाद हार स्वीकार करते हुए कहा है कि हम जनादेश का सम्मान करते हैं और इसका विस्तृत अध्ययन करेंगे।