A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज सीएम बसवराज बोम्मई ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को सौंपा अपना इस्तीफा, कही ये बड़ी बात

सीएम बसवराज बोम्मई ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को सौंपा अपना इस्तीफा, कही ये बड़ी बात

बसवराज बोम्मई ने शनिवार देर शाम राजभवन जाकर राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मिलकर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनावों में पार्टी की हार की जिम्मेदारी पूरी तरह से मैं लेता हूं।

Basavaraj Bommai, Karnataka Election Results, Thaawarchand Gehlot- India TV Hindi Image Source : TWITTER सीएम बसवराज बोम्मई ने राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा

Karnataka Assembly Election Results 2023: कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की हार के साथ पार्टी फिलहाल के लिए दक्षिण भारतीय राज्यों में सत्ताविहीन हो गई है। पार्टी की केवल कर्नाटक में ही सरकार थी और वह यह चुनाव जीतकर तेलंगाना में चुनावों समेत आम चुनावों में इसका फायदा लेना चाहती थी, लेकिन इस परिणाम से बीजेपी को अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव करना पड़ेगा। फ़िलहाल बदलाव जब होगा तब होगा लेकिन अब प्रदेश की सत्ता में बदलाव हो चुका है। कांग्रेस ने चुनावों में बड़ी जीत हासिल करते हुए सत्ता के दरवाजे पर अपनी आहट दे दी है और इसी बीच बसवराज बोम्मई ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। 

उन्होंने शनिवार देर शाम राजभवन जाकर राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मिलकर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनावों में पार्टी की हार की जिम्मेदारी पूरी तरह से मैं लेता हूं। हम इस परिणाम को स्वीकार करते हैं और एक बार फिर से जनता के बीच में जाकर मेहनत करेंगे और अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में वापसी करेंगे। 

पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी जीत की बधाई 

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी को कर्नाटक चुनाव में जीत हासिल करने पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने पर कांग्रेस पार्टी को बधाई। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए मेरी तरफ से शुभकामनाएं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने भारतीय जनता पार्टी और प्रदेश के कार्यकर्ताओं के लिए भी बड़ी बात कही है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, "मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने कर्नाटक चुनाव में हमारा समर्थन किया है। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं। हम आने वाले समय में और भी अधिक जोश के साथ कर्नाटक की सेवा करेंगे।"