A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज इस कैंडिडेट ने पहली बार लड़ा चुनाव और सीधे पूर्व सीएम शेट्टार को हराया, जीत का मार्जिन भी बहुत बड़ा

इस कैंडिडेट ने पहली बार लड़ा चुनाव और सीधे पूर्व सीएम शेट्टार को हराया, जीत का मार्जिन भी बहुत बड़ा

जगदीश शेट्टार ना सिर्फ चुनाव हारे हैं बल्कि हैं वो ऐसे उम्मीदवार से हारे हैं जो जिसने इस चुनाव से अपना सियासी डेब्यू किया है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार भाजपा के महेश तेंगिनाकाई से हारे- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार भाजपा के महेश तेंगिनाकाई से हारे

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार हुबली-धारवाड़ (मध्य) सीट से चुनाव हार गए हैं। जगदीश शेट्टार ना सिर्फ चुनाव हारे हैं बल्कि हैं वो ऐसे उम्मीदवार से हारे हैं जो जिसने इस चुनाव से अपना सियासी डेब्यू किया है। चुनावी राजनीति में पहली बार कदम रखने वाले एक नेता ने 6 बार के विधायक और कर्नाटक के पूर्व सीएम को हरा दिया। हालांकि अपनी हार पर शेट्टार ने कहा कि पूरी बीजेपी का फोकस मुझे हराने पर था। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी आरोप लगाए कि बीजेपी प्रत्याशी ने मतदाताओं को पैसे भी बांटे।   

शेट्टार की हार का मार्जिन बहुत बड़ा
जगदीश शेट्टार का केवल हारना बड़ी बात नहीं है बल्कि उनकी हार का मार्जिन भी बहुत बड़ा है। वे हुबली-धारवाड़ (मध्य) सीट पर 34,289 वोटों से हारे हैं। ना सिर्फ वोट मार्जिन बल्कि जिस कैंडिडेट से हारे हैं, उसने राजनीति में पहली बार कदम रखा है। चुनावी राजनीति में पदार्पण कर रहे भाजपा के महेश तेंगिनाकाई ने 6 बार के विधायक शेट्टार को हराया है। शेट्टार को 60,775 वोट मिले, जबकि तेंगिंकाई को 95,064 वोट मिले। जद (एस) के उम्मीदवार सिद्धलिंगेशगौड़ा महंथवडेयार 513 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। इस सीट पर 1,251 नोटा वोट पड़े। तेंगिंकाई को भाजपा महासचिव (संगठन) बी एल संतोष का करीबी माना जाता है।

टिकट ना मिलने पर छोड़ी थी भाजपा
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री शेट्टार ने 16 अप्रैल को भाजपा छोड़ दी थी और विधानसभा चुनाव के लिए टिकट से वंचित होने के बाद हुबली-धारवाड़ (मध्य) के विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया था। अब अपनी हार पर जगदीश शेट्टार ने कहा कि इस हार में धन-बल ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें-

कर्नाटक चुनाव: हारते-हारते बचा भाजपा का ये उम्मीदवार, महज 16 वोटों के अंतर से मिली जीत, इन सीटों पर भी रहा करीबी मामला

करारी शिक्सत पर बोले कर्नाटक के पूर्व सीएम शेट्टार- पूरी BJP का टारगेट था मूझे हराना, खुद भी हार गए