A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 'मां के दरबार में गंगा पुत्र', काशी हुआ भव्य-दिव्य!

'मां के दरबार में गंगा पुत्र', काशी हुआ भव्य-दिव्य!

पीएम मोदी वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

<p>गंगा में भगवान सूर्य...- India TV Hindi Image Source : ANI गंगा में भगवान सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान पीएम मोदी

Highlights

  • पीएम मोदी ने ललित घाट गंगा में लगाई डूबकी
  • 33 महीने में तैयार हुआ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी की पावन धरती पर हैं। इस अवसर पर पूरा काशी मोदीमय है। मां के दरबार में 'गंगा पुत्र' के आगमन से आकाश के नीचे धर्म का संसद लगा है। पीएम मोदी ने वाराणसी पहुंचकर गंगा नदी में डुबकी लगाई। सूर्य को नमस्कार किया, अर्घ्य दिया और रुद्राक्ष का जाप किया। इससे पहले सुबह बनारस पहुंच पीएम मोदी ने काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की। पीएम मोदी का ये दो दिवसीय काशी दौरा है।  इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

वाराणसी पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने कहा, "काशी पहुँचकर अभिभूत हूँ। कुछ देर बाद ही हम सभी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के लोकार्पण के साक्षी बनेंगे। इस से पहले मैंने काशी के कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन किए।"

 Image Source : ANIपीएम मोदी

 Image Source : ANIPM Modi

मोदी का ये 'काशी विश्वनाथ कॉरिडोर' ड्रीम प्रोजेक्ट कोरोना के बावजूद सिर्फ और सिर्फ इसलिए 33 महीने में पूरा हो पाया है। मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में 8 तरह के पत्थर लगाए गए हैं। मंदिर परिसर में चुनार का सैंड स्टोन लगा है, जिसमें नक्काशी गुजरात से होकर आई है । मंदिर परिसर में फर्श पर मकराना का मार्बल लगा है। मंदिर चौक पर ग्रेनाइट जेट ब्राउन का और गंगा घाट पर मंडाना स्टोन लगाया गया है। मंदिर चौक पर ग्रेनाइट जेट ब्राउन का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कोटा स्टोन और तमिलनाडु के पत्थरों का भी इस्तेमाल किया गया है।