A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज VIDEO: कुमार विश्वास बोले- 'फ्लावर समझा क्या', अरविंद केजरीवाल की 2 'खासियतें' बताते हुए कही ये बात

VIDEO: कुमार विश्वास बोले- 'फ्लावर समझा क्या', अरविंद केजरीवाल की 2 'खासियतें' बताते हुए कही ये बात

कुमार विश्वास ने कहा, "अरविंद केजरीवाल की दो खासियतें हैं। पहला विश्वास के साथ झूठ बोलना और दूसरा विक्टिम कार्ड खेलकर यह दिखावा करना कि हर कोई उनके खिलाफ गिरोह बना रहा है। इन दो चालों के साथ, उन्होंने एक बार देश को बेवकूफ बनाया, फिर उन्होंने अपने सहयोगियों को बेवकूफ बनाया।"

Kumar Vishwas and Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Kumar Vishwas and Arvind Kejriwal

Highlights

  • कुमार विश्वास ने केजरीवाल से खालिस्तान पर उनके रुख पर सफाई देने को कहा
  • कुमार विश्वास ने कहा कि मैंने एक दिन रंगे हाथ पकड़ लिया था
  • जानें केजरीवाल के भगत सिंह वाले कमेंट पर कुमार विश्वास ने क्या कहा

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संस्थापक सदस्य रहे कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। अरविंद केजरीवाल के 'स्वीट टेररिस्ट' वाले बयान पर कुमार विश्वास ने तगड़ा पलटवार किया है। साथ ही कुमार विश्वास ने केजरीवाल को खालिस्तान के मुद्दे को लेकर भी बोलने की चुनौती दी है। दरअसल, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के खालिस्तानी समर्थकों के साथ कथित संबंधों पर विवाद एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा है। हालांकि केजरीवाल ने शुक्रवार को अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है। इस बीच केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाने वाले कुमार विश्वास ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में केजरीवाल से खालिस्तान पर उनके रुख पर सफाई देने को कहा।

कुमार विश्वास ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को बताना चाहिए कि उनके घर दिल्ली में कौन-कौन से खालिस्तानी समर्थक आते थे। मैं चुनौती देता हूं कि वो बताएं वरना मैं बता दूंगा। कुमार विश्वास ने कहा, "अरविंद केजरीवाल की दो खासियतें हैं। पहला विश्वास के साथ झूठ बोलना और दूसरा विक्टिम कार्ड खेलकर यह दिखावा करना कि हर कोई उनके खिलाफ गिरोह बना रहा है। इन दो चालों के साथ, उन्होंने एक बार देश को बेवकूफ बनाया, फिर उन्होंने अपने सहयोगियों को बेवकूफ बनाया।"

कुमार विश्वास ने कहा कि यहां तक को बात आती जाती रही। सरकार जीते या हारे। इस बीच एक वाक्य मेरे मुंह से निकला तो इतना बौखला क्यों गए? कुमार विश्वास ने कहा कि मैंने (अरविंद केजरीवाल) को टेररिस्ट तो नहीं कहा, तो आप (केजरीवाल) ये बताइए कि टेररिस्ट असोसिएशन से संपर्क रखने वाले लोग आते थे या नहीं आते थे, जब मैंने इस पर आपत्ति उठाई तो पंजाब की मीटिंग से मुझे बाहर कर दिया गया था। कुमार विश्वास ने कहा कि मैंने एक दिन रंगे हाथ पकड़ लिया था। हरियाणा में एक प्रहरी खड़ा किया गया था। मैंने उसे हटाया और अंदर मीटिंग में घुस गया। अंदर जाकर देखा तो वही लोग बैठे थे, मैंने कहा कि किनके साथ बैठे हो आप? तो बोले अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नहीं-नहीं कुछ नहीं, इसका बड़ा फायदा होगा।

राष्ट्रीय अखंडता के मुद्दे पर अपने पिता और अपनी दादी को खो चुके हैं राहुल: कुमार विश्वास

राहुल गांधी और पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्रीय अखंडता के मुद्दे पर अपने पिता और अपनी दादी को खो चुके हैं। उन्होंने कहा, "कहते हैं कि राहुल गांधी और मोदी जी एक सुर में बोल रहे हैं। राहुल गांधी और मोदी जी एक दूसरे के खिलाफ चुनाव में भीषण वार-प्रहार करते हैं। खूब एक दूसरे के राजनीतिक दुश्मन हैं। लेकिन कम से कम उन दो लोगों में, दो पार्टियों में ये तमीज तो है कि राष्ट्रीय अखंडता के मामले में एक हो जाएं। राहुल गांधी अपने पिता और अपनी दादी को इसी राष्ट्रीय अखंडता के मुद्दे पर खो चुके हैं। प्रधानमंत्री कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत का संविधान इकसार कर चुके हैं।'' केजरीवाल के भगत सिंह वाले कमेंट पर कुमार विश्वास ने कहा, ''भगत सिंह देश की आजादी के लिए लड़ रहे थे। क्या वह दूसरे देश की आजादी के लिए लड़ रहे हैं? कम से कम भगत सिंह को तो इस सब में मत घसीटो।''

जानिए क्या बोले थे केजरीवाल?

केजरीवाल ने शुक्रवार को सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कुमार विश्वास द्वारा लगाए गए इन आरोपों को हास्यास्पद करार दिया। बीजेपी और कांग्रेस पर पंजाब में आप के खिलाफ गैंग बना रहे हैं। उन्होंने कहा, "ये सारे भ्रष्टाचारी मुझे आतंकवादी बोल रहे हैं। मैं दुनिया का पहला आतंकवादी हूँ जो लोगों के लिए स्कूल बनवाता है, अस्पताल बनवाता है, बिजली ठीक करता है। दुनिया का मैं पहला “स्वीट आतंकवादी” हूँ। अंग्रेज भगत सिंह से ख़ौफ़ खाते थे।इसलिए उन्हें आतंकवादी बोलते थे। मैं भगत सिंह का चेला हूँ।"