A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Mandya Constituency Election: मंड्या सीट पर 2018 में चुनाव जीते एम. श्रीनिवास पर जेडीएस ने फिर खेला दांव

Mandya Constituency Election: मंड्या सीट पर 2018 में चुनाव जीते एम. श्रीनिवास पर जेडीएस ने फिर खेला दांव

मंड्या विधानसभा सीट कर्नाटक की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2018 में जनता दल ‘सेक्युलर‘ यानी जेडीएस ने जीत दर्ज की थी। इस बार सभी प्रमुख पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में पार्टी प्रचारकों ने जोरदार प्रचार किया है।

मंड्या सीट पर 2018 में चुनाव जीते एम. श्रीनिवास पर जेडीएस ने फिर खेला दांव- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK मंड्या सीट पर 2018 में चुनाव जीते एम. श्रीनिवास पर जेडीएस ने फिर खेला दांव

Mandya Constituency Election: मंड्या विधानसभा सीट कर्नाटक की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2018 में जनता दल ‘सेक्युलर‘ यानी जेडीएस ने जीत दर्ज की थी। इस बार सभी प्रमुख पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में पार्टी प्रचारकों ने जोरदार प्रचार किया है। मंड्या विधानसभा सीट पर इस बार कांग्रेस ने पी.रविकुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से अशोक जयराम को प्रत्याशी बनाया गया है। कर्नाटक में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी ‘आप‘ ने बोम्मइया पर दांव खेला है। वहीं जेडीएस ने एम. श्रीनिवास को उम्मीदवार बनाया हैै। 

2018 में जेडीएस ने जीती थी मंड्या सीट

मंड्या विधानसभा सीट कर्नाटकके मंड्या जिले में आती है। 2018 में मंड्यामें कुल 42 प्रतिशत वोट पड़े। 2018 में जेडीएस  से एम. श्रीनिवास ने इंडियन नेशनल कांग्रेस के पी. रवि कुमार को 21608 वोटों के मार्जिन से हराया था। 10 मई को चुनावी मतदान होगा। मतगणना 13 मई को होगी।