A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज मुदिगेरे विधानसभा सीट पर फिर खिलेगा 'कमल' ? जानिए क्या कहता है सियासी समीकरण

मुदिगेरे विधानसभा सीट पर फिर खिलेगा 'कमल' ? जानिए क्या कहता है सियासी समीकरण

बीजेपी ने इस बार दीपक डोड्डैया को उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने नयना ज्योति झावर को टिकट दिया है। वहीं जेडीएस के टिकट पर बी.बी निंगैया चुनाव मैदान में हैं।

बीजेपी- India TV Hindi Image Source : पीटीआई बीजेपी

Mudigere Constituency Election: मुदिगेरे विधानसभा सीट पर इस बार फिर कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला नजर आ रहा है। यह सीट कर्नाटक की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में से एक है। इस सीट पर 2018 में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। 

बीजेपी ने इस बार दीपक डोड्डैया को उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने नयना ज्योति झावर को टिकट दिया है। वहीं जेडीएस के टिकट पर बी.बी निंगैया चुनाव मैदान में हैं। तीनों दलों ने चुनाव प्रचार में पूरा जोर लगा रखा है।

2018 में एमपी कुमारस्वामी साढ़े 12 हजार से ज्यादा वोटों से जीते थे

इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के एमपी कुमारस्वामी ने कांग्रेस की उम्मीदवार मोतम्मा को 12,512 वोटों के अंतर से हराया था। बीजेपी के उम्मीदवार एमपी कुमारस्वामी को कुल 58,783 वोट मिले थे जबकि कांग्रेस की मोतम्मा को 46,271 वोट मिले थे। वहीं जेडीएस बी.बी निंगैया को 22,063 वोट मिले थे।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई वोटिंग होगी और चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे। 224 सदस्यीय विधानसभा में पूर्ण बहुमत पाने के लिए 113 सीटों की जरूरत होगी।