A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Uttarakhand new chief minister: देवभूमि को 20 मार्च तक मिल जाएगा नया मुख्यमंत्री

Uttarakhand new chief minister: देवभूमि को 20 मार्च तक मिल जाएगा नया मुख्यमंत्री

20 मार्च तक नए मुख्यमंत्री के नाम पर लग सकती है मुहर, बीजेपी प्रदेश संगठन की तरफ से होली बाद सभी विधायकों को देहरादून में रहने का निर्देश

ANI- India TV Hindi Image Source : ANI ANI

Highlights

  • देवभूमि को 20 मार्च तक मिलेगा नया मुख्यमंत्री
  • होली बाद विधायकों को देहरादून आने के निर्देश
  • मुख्यमंत्री दौड़ में शामिल चेहरों की धड़कनें बढ़ी

नई दिल्ली: बीते 10 मार्च को उत्तराखंड में बीजेपी को बहुमत मिलने के साथ ही यह प्रश्न बहुत तेजी से उठना लगा कि देवभूमि का मुख्यमंत्री कौन बनेगा? इस बीच खबर है कि 20 मार्च तक नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है। बीजेपी प्रदेश संगठन की तरफ से नव निर्वाचित विधायकों को होली के बाद देहरादून में उपलब्ध रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि बीजेपी उत्तराखंड चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दिल्ली में हाईकमान को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। 

मुख्यमंत्री दौड़ में शामिल चेहरों की बढ़ी धड़कनें 

नेता सदन के चयन में देरी से मुख्यमंत्री दौड़ में शामिल चेहरों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल समेत कई नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं। जबकि कुछ नेता प्रदेश में रहकर ही तैयारी में जुटे हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का नाम भी मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए विधायकों की ओर से सीट ऑफर करने और उनसे मुलाकात का सिलसिला तेज हो गया है। 

जल्दबाजी में नहीं हाईकमान

दरअसल 10 मार्च को बहुमत मिलने के बावजूद भाजपा हाईकमान ने नेता सदन के चयन की प्रक्रिया शुरू नहीं की है। समझा जा रहा है कि 17 मार्च तक होलाष्टक होना इसका मुख्य कारण है। वहीं इस बार हाईकमान नया मुख्यमंत्री चुनने में पिछली बार की तरह तीन-तीन मुख्यमंत्री बदलने जैसी स्थितियों को इस बार नहीं आने देना चाहता।