A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गोवा चुनाव: AAP और TMC के बीच गठबंधन को लेकर स्थिति साफ, जानिए क्या फैसला हुआ?

गोवा चुनाव: AAP और TMC के बीच गठबंधन को लेकर स्थिति साफ, जानिए क्या फैसला हुआ?

आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को कहा कि गोवा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए वह ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से गठबंधन नहीं करेगी।

गोवा चुनाव: AAP और TMC के बीच गठबंधन को लेकर स्तिथि साफ, जानिए क्या फैसला हुआ?- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO गोवा चुनाव: AAP और TMC के बीच गठबंधन को लेकर स्तिथि साफ, जानिए क्या फैसला हुआ?

Highlights

  • गोवा में तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी आम आदमी पार्टी
  • आप पार्टी के गोवा डेस्क की प्रभारी आतिशी ने कहा, उनके साथ बातचीत का सवाल ही नहीं
  • गोवा में अगले वर्ष यानी 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं

पणजी: अगले साल यानी 2022 में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) और ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गठबंधन को लेकर स्थिति साफ हो गई है। आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को कहा कि गोवा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए वह ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी के गोवा डेस्क की प्रभारी आतिशी ने कहा कि आप गोवा में अच्छे उम्मीदवार उतारेगी और नया विकल्प मुहैया कराएगी तथा ईमानदार एवं भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाएगी। गोवा में अगले वर्ष की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 

आतिशी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रही हूं कि टीएमसी के साथ गठबंधन नहीं होगा। इसलिए उनके साथ बातचीत का सवाल ही नहीं है। हम गोवा में अच्छे उम्मीदवारों के साथ नया विकल्प देने और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’ 

वह पश्चिम बंगाल के एक लेखक के ट्वीट का जवाब दे रही थीं, जिन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए कहा कि आप गोवा में टीएमसी के साथ गठबंधन करने की इच्छुक है और ममता बनर्जी की पार्टी ने इस प्रस्ताव पर अभी तक निर्णय नहीं किया है, लेकिन दोनों पक्षों के बीच इस मुद्दे पर एक दौर की वार्ता हो चुकी है। आप ने गोवा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का निर्णय किया है। अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने 2017 में भी गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी।