A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 'वैश्विक मंच पर आज भारत दुनिया का नेतृत्व कर रहा', हिमाचल के पालमपुर में गरजे सीएम योगी

'वैश्विक मंच पर आज भारत दुनिया का नेतृत्व कर रहा', हिमाचल के पालमपुर में गरजे सीएम योगी

इस वक्त हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक दलों का जमावड़ा लगा है। इस चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां ने अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है।

सीएम योगी- India TV Hindi Image Source : ANI सीएम योगी

Himachal Pradesh Election: हिमाचल प्रदेश में इसी माह 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। इस चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। इसी के मद्देनजर भाजपा के दिग्गज नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राज्य के पालमपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वैश्विक मंच पर आज भारत दुनिया का नेतृत्व कर रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई समस्या ऐसी नहीं जिसका समाधान भारत के बिना निकल सके। साथ ही आगे उन्होंने यह भी कहा कि जब भी दुनिया पर कोई संकट आता है दुनिया भारत की ओर देखती है। 

सीएम योगी ने ऊना की जनसभा में कांग्रेस पर लगाए थे यह आरोप

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के ऊना में अपने संबोधन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए थे। साथ ही उन्होंने प्रदेश की जनता से कांग्रेस का साथ ना देने का भी अनुरोध किया था। सीएम योगी ने कहा, ''कांग्रेस का हाथ माफियाओं के साथ है इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप कांग्रेस का साथ बिल्कुल मत दीजिए।'' आगे उन्होंने कहा, ''कांग्रेस ना देश का सम्मान बढ़ा सकती है, ना देश की सुरक्षा बढ़ा सकती है, ना विकास के कार्यों को आगे बढ़ा सकती है, ना गरीब कल्याणकारी योजनाओं को आगे बढ़ा सकती है और ना ही सुख-दुख में आपकी सहभागी बन सकती है।''

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

इस वक्त हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल काफी गरमाया हुआ है। सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों को जीताने के लिए एड़ी चोटी का दम लगा चुके हैं। इधर ऊना के हरोली विधानसभा पहुंची कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा कि यहां के युवा रोजगार के लिए परेशान हो गए हैं, वो नौकरी चाहते हैं मगर उनको ड्रग्स मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यहां नशा फैलाया जा रहा मगर रोजगार नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां 30 लाख युवाओं की आबादी है और 15 लाख बेरोजगार हैं।