A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: पाटन सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में हो सकती है कड़ी टक्कर, AAP भी मैदान में

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: पाटन सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में हो सकती है कड़ी टक्कर, AAP भी मैदान में

पाटन विधानसभा सीट पर कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस बीस पड़ती रही है और इसलिए यहां कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 2007 और 2012 में जहां बीजेपी ने यह सीट जीती थी, वहीं 2017 में कांग्रेस ने यहां झंडा गाड़ा था।

Patan, Patan Constituency Results, Patan Vidhan Sabha Constituency, Patan History- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पाटन विधानसभा सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। चुनावों के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे और इसके बाद ही पता चल पाएगा कि सूबे की सियासत में किस पार्टी का परचम लहराया है। पाटन जिले में पड़ने वाली पाटन विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे। इस विधानसभा सीट पर कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस बीस पड़ती रही है।

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में पाटन सीट से डॉक्टर रजुलबेन देसाई पर भरोसा जताया है। रजुलबेन देसाई के सामने कांग्रेस ने मौजूदा विधायक किरिट कुमार पटेल को मौका दिया है और माना जा रहा है कि दोनों नेताओं में कड़ी टक्कर हो सकती है। वहीं, गुजरात चुनावों में पूरा जोर लगा रही आम आदमी पार्टी की तरफ से ललेशभाई ठक्कर चुनौती पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो पाटन सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े माहीजीभाई देसाई को कांग्रेस उम्मीदवार किरिट कुमार पटेल ने लगभग 26 हजार मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में किरिट कुमार पटेल को 103273 वोट मिले थे जबकि देसाई को 77994 वोट मिले थे। 3893 वोटों के साथ नोटा तीसरे नंबर पर था।