A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज पंजाब की जनता चुनेगी मुख्यमंत्री, कांग्रेस आलाकमान नहीं: नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब की जनता चुनेगी मुख्यमंत्री, कांग्रेस आलाकमान नहीं: नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, अपने मनो-मस्तिष्क में गलतफहमी न पालें। पंजाब के लोग ही विधायक चुनेंगे और राज्य की जनता ही मुख्यमंत्री भी बनाएगी। सिद्धू का यह तल्ख जवाब पत्रकारों के इस सवाल पर आया कि 14 फरवरी को होने वाले मतदान के बाद पंजाब में पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा।

navjot singh sidhu- India TV Hindi Image Source : PTI पंजाब की जनता चुनेगी मुख्यमंत्री, कांग्रेस आलाकमान नहीं: नवजोत सिंह सिद्धू

Highlights

  • पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर सिद्धू का तल्ख जवाब
  • पंजाब के लोग ही विधायक चुनेंगे और राज्य की जनता ही सीएम भी बनाएगी- सिद्धू

चंडीगढ़: कांग्रेस की पंजाब प्रदेश इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि जनता विधायकों को चुनती है और राज्य में वही अपना मुख्यमंत्री भी चुनेगी, कांग्रेस आलाकमान नहीं। सिद्धू का यह तल्ख जवाब पत्रकारों के इस सवाल पर आया कि 14 फरवरी को होने वाले मतदान के बाद पंजाब में पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा।

सिद्धू ने कहा, ‘‘आप लोगों (पत्रकारों) को किसने कह दिया कि पार्टी हाईकमान मुख्यमंत्री बनाएगा? किसने आपको कहा? मेरी बात सुनिए। पंजाब की जनता ने पांच साल पहले भी विधायकों का चयन किया था। पंजाब की जनता ने ही निर्णय किया था कि कौन (नेता) विधायक बनेगा या नहीं और पंजाब की जनता ही कोई एजेंडा होने पर निर्णय करेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए अपने मनो-मस्तिष्क में गलतफहमी न पालें। पंजाब के लोग ही विधायक चुनेंगे और राज्य की जनता ही मुख्यमंत्री भी बनाएगी।’’

बता दें कि पंजाब में 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए सारी पार्टियां जोर आजमा रही हैं। पंजाब में 2022 का विधानसभा चुनाव एक ही चरण में होगा। पंजाब में 10 फरवरी को मतदान होगा और नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

(इनपुट- एजेंसी)