A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Punjab Election 2022: आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान, भगवंत मान धुरी सीट से लड़ेंगे चुनाव

Punjab Election 2022: आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान, भगवंत मान धुरी सीट से लड़ेंगे चुनाव

भगवंत मान संगरूर से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं और आम आदमी पार्टी की पंजाब ईकाई के प्रमुख भी हैं। 

Punjab Election 2022: आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान, भगवंत मान धुरी सीट से लड़ेंगे चुनाव- India TV Hindi Image Source : FILE Punjab Election 2022: आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान, भगवंत मान धुरी सीट से लड़ेंगे चुनाव

Highlights

  • आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम फेस हैं भगवंत मान
  • पंजाब के संगरूर जिले में है धुरी विधानसभा सीट

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए गए भगवंत मान धुरी सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। धुरी विधानसभा की सीट पंजाब के संगरूर जिले में आती है। इससे पहले मंगलवार को आम आदमी पार्टी की ओर से भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था। भगवंत मान को सीएम का चेहरा बनाने का ऐलान आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने किया था। 

भगवंत मान संगरूर से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं और आम आदमी पार्टी की पंजाब ईकाई के प्रमुख भी हैं। पार्टी की ओर से यह बताया गया था कि विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा चुनने के वास्ते चलाए अभियान ‘‘जनता चुनेगी अपना सीएम’’ के तहत पार्टी को 21.59 लाख प्रतिक्रियाएं मिलीं।

पंजाब में चुनाव लड़ने वाले प्रमुख दलों में ‘आप’ एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसने अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा की है। गौरतलब है कि पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी।