A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज पंजाब चुनाव 2022: CM चन्नी ने भदौर से तो कैप्टन अमरिंदर ने पटियाला से नामांकन पत्र दाखिल किया

पंजाब चुनाव 2022: CM चन्नी ने भदौर से तो कैप्टन अमरिंदर ने पटियाला से नामांकन पत्र दाखिल किया

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चन्नी ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें भदौर सीट से चुनाव लड़ने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह इलाका विकास की दृष्टि से काफी पिछड़ा हुआ है और वह एक विशेष उद्देश्य से यहां आए हैं। 

पंजाब चुनाव 2022: CM चन्नी ने भदौर से तो कैप्टन अमरिंदर ने पटियाला से नामांकन पत्र दाखिल किया- India TV Hindi Image Source : ANI FILE PHOTO पंजाब चुनाव 2022: CM चन्नी ने भदौर से तो कैप्टन अमरिंदर ने पटियाला से नामांकन पत्र दाखिल किया

Highlights

  • कांग्रेस ने उन्हें भदौर सीट से चुनाव लड़ने का निर्देश दिया है- चन्नी
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे
  • पंजाब की सभी 117 सीटों पर एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को मतगणना

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को बरनाला जिले की भदौर (आरक्षित) सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला से अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे।

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चन्नी ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें भदौर सीट से चुनाव लड़ने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह इलाका विकास की दृष्टि से काफी पिछड़ा हुआ है और वह एक विशेष उद्देश्य से यहां आए हैं। उन्होंने क्षेत्र का विकास करने का वादा करते हुए कहा, ‘‘हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह और बादल साहब (प्रकाश सिंह बादल) राज्य के मुख्यमंत्री रहे, लेकिन इसके बावजूद इस क्षेत्र में विकास की कमी रही है।’’ 

चन्नी ने कहा कि वह 'सुदामा' की तरह यहां आए हैं और उन्हें उम्मीद है कि मालवा क्षेत्र के लोग 'भगवान कृष्ण' की तरह उनका ख्याल रखेंगे। इस अवसर पर चन्नी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल भी मौजूद थे। बता दें कि, पंजाब की सभी 117 सीटों पर एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को मतगणना होगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चमकौर साहिब सीट से उनके हारने के दावे के बारे में पूछे जाने पर, चन्नी ने केजरीवाल को पंजाब के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने रविवार को दो सीटों से चुनाव लड़ने के लिए चन्नी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि वह चमकौर साहिब सीट से हार रहे हैं जिसका वर्तमान में कांग्रेस नेता प्रतिनिधित्व करते हैं।

पंजाब लोक कांग्रेस के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि आज पता चलेगा कि चुनाव आयोग क्या कहता है, अगर पता चलता है कि हम बड़ी बैठक कर सकते हैं तो हम प्रधानमंत्री को जरूर बुलाएंगे।