A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Punjab Election result 2022: पंजाब में सिद्धू के बाद CM चन्नी भी दोनों सीटों से हारे

Punjab Election result 2022: पंजाब में सिद्धू के बाद CM चन्नी भी दोनों सीटों से हारे

पंजाब में कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा झटका उसके दो सबसे बड़े नेताओं का चुनाव में हार जाना है। इनमें सबसे पहला नाम कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एवं मौजूद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का है। चन्नी चमकौर साहिब और भदौर दोनों सीटों से चुनाव हार गए हैं।

Charanjit S Channi- India TV Hindi Image Source : TWITTER   Charanjit S Channi      

नोएडाः पंजाब में विधानसभा चुनावों के नतीजे आज सुबह से आने शुरु हुए। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हुई जो अभी भी जारी है। लेकिन अपने जिंदादिल रवैये के लिए मशहूर पंजाब में नतीजों से पहले ही जश्न का माहौल तैयार हो गया है। एक्जिट पोल के नतीजों से सबसे ज्यादा उत्साह आम आदमी पार्टी के खेमे में है। पार्टी के दफ्तर और मुख्यमंत्री पद के दावेदार भगवंत मान के घर पर जश्न की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। 

वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ़ पंजाब के खेमे में सन्नाटा पसरा पड़ा है। पंजाब में आप की आंधी के आगे कांग्रेस ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए हैं। रुझानों के अनुसार पंजाब में आप को 92 सीटे तो कांग्रेस महज 18 सीटों पर सिमटती दिख रही है। हांलाकि असल तस्वीर शाम तक ही साफ हो पाएगी। लेकिन पंजाब में कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा झटका उसके दो सबसे बड़े नेताओं का चुनाव में हार जाना है। इनमें सबसे पहला नाम कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एवं मौजूद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का है। चन्नी चमकौर साहिब और भदौर दोनों सीटों से चुनाव हार गए हैं। वहीं पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी अमृतसर पूर्व सीट से चुनाव हार चुके हैं।