A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Punjab Election Result 2022: कभी कुमार विश्वास को भी 'छोटा भाई' बताया था केजरीवाल ने, अब भगवंत मान...

Punjab Election Result 2022: कभी कुमार विश्वास को भी 'छोटा भाई' बताया था केजरीवाल ने, अब भगवंत मान...

ये कोई पहली बार नहीं है जब अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के किसी नेता को अपना छोटा या बड़ा भाई बताया है। इससे पहले भी वह एंटी करप्शन मूवमेंट के दौरान साथ रहे नेताओं को कुछ-कुछ ऐसा ही कह चुके हैं।

Bhagwant Mann with Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : PTI Bhagwant Mann with Arvind Kejriwal

पंजाब में विधानसभा चुनावों के नतीजों से पर्दा उठ चुका है। आम आदमी पार्टी को सूबे में एक तरफा बहुमत हासिल हुआ है। आम आदमी पार्टी सूबे में सरकार बनाने जा रही है और भगवंत मान मुख्यमंत्री बनेंगे। रुझान साफ होने के बाद आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता का धन्यवाद दिया और बदलाव की उम्मीद भी जाहिर की। इस दौरान केजरीवाल ने भगवंत मान को 'छोटा भाई' बताया।

ये कोई पहली बार नहीं है जब अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के किसी नेता को अपना छोटा या बड़ा भाई बताया है। इससे पहले भी वह एंटी करप्शन मूवमेंट के दौरान साथ रहे नेताओं को कुछ-कुछ ऐसा ही कह चुके हैं। एक बार इंडिया टीवी के प्रचलित शो 'आप की अदालत' में कुमार विश्वास से इसको लेकर सवाल भी किया गया था। कुमार विश्वास ने इसके जवाब में बहुत रोचक जवाब दिया था। 

कुमार विश्वास ने कसा था तंज-

उन्होंने कहा था, 'मुझे अरविंद केजरीवाल ने छोटा भाई बताया है। इससे पहले वह योगेंद्र यादव को बड़ा भाई और अन्ना हजार को पूज्य पिताजी बता चुके हैं।' कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए ये बात कही थी। अब भगवंत मान के सीएम बनने का रास्त साफ होने के बाद लोग ट्विटर पर इसको लेकर तंज कस रहे हैं। बता दें, भगवंत मान इस समय आम आदमी पार्टी के सांसद हैं और वह दूसरी बार लोकसभा पहुंचे हैं। वह संगरूर सीट से सांसद हैं। धुरी विधानसभा सीट इसी क्षेत्र में आती है।

आज केजरीवाल ने भावुक होते हुए कहा, मेरे छोटे भाई भगवंत मान को पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई। नतीजे अभी बाकि हैं। मेरे खिलाफ काफी षड्यंत्र रचे गए। हमें आतंकवादी तक कहा गया, लेकिन पंजाब की जनता ने ये साबित कर दिया कि हम राष्ट्रभक्त हैं, कोई आतंकवादी नहीं।